मरीज़ों की शिकायत पर वाराणसी के कमिश्नर सीरियस, ज़िम्मेदार लोगों को चेतावनी दी

Smart News Team, Last updated: 01/08/2020 07:16 PM IST
  • मरीजों की सुविधाओं में सुस्ती और लापरवाही की शिकायत को लेकर आवरणसि के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने गुरुवार को जमकर फटकार लगाई। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को सुधारने के लिए 24 घण्टे की मोहलत देते हुए चेतावनी दी
कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे

वाराणसी.कोरोना संक्रमित मरीजों की सुविधाओं में सुस्ती और लापरवाही की शिकायत को लेकर आवरणसि के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने गुरुवार को जमकर फटकार लगाई। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को सुधारने के लिए 24 घण्टे की मोहलत देते हुए चेतावनी दी कि यदि फिर भी शिकायत मिली तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी । कोरोना पॉजिटिव कोरोना संक्रमित मरीजों की सूचनाएं पोर्टल पर धीमी गति से अपलोड किए जाने पर भी वे जमकर बरसे और संबंधित चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देशत करते हुए कहा कि 24 घंटे के अंदर कोरोना संक्रमित मरीजों की सूचनाएं पोर्टल पर अपलोड कर दिया जाए। अब इसमें कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की या जाएगी ।

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कोविड संक्रमित मरीजों की सूचनाएं पोर्टल पर अपलोड किए जाने की जिम्मेदारी संबंधित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारी एवं डाटा इंट्री के बारे में बताते हुए कहां कि सूचनाएं पोर्टल पर अपलोड न होने एवं बैकलॉग होने पर संबंधितों की जिम्मेदारी निर्धारित कर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि कोविड संक्रमित मरीजों की सूचना पोर्टल पर अपलोड होने के पश्चात रैपिड रिस्पोंस टीम तत्काल मरीज को होम आइसोलेशन अथवा कोविड अस्पताल में शिफ्ट करने का निर्णय ले। ताकि मरीज को शीघ्र चिकित्सा की सुविधा प्राप्त होने लगे। उन्होंने एंटीएजन कीट द्वारा लिए जा रहे सैम्पल के परिणाम भी पोर्टल पर तत्काल अपलोड किए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि इसमें बैकलॉग कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एंटीएजन कीट द्वारा सैंपल कलेक्शन कर रहे टीम के अधिकारी की जिम्मेदारी होगी कि वह परिणाम को पोर्टल पर तत्काल अपलोड कराएं। जिससे संक्रमित मरीज को तत्काल चिकित्सकिय सुविधा प्राप्त हो सके और वह अन्य लोगों को संक्रमित भी न करने पाए।

अन्य खबरें