बाल दिवस व दिवाली पर बच्चों ने बनाई रंगोली, स्वच्छ व प्रदूषण मुक्त का दिया संदेश

Smart News Team, Last updated: Sat, 14th Nov 2020, 2:58 PM IST
  • वाराणसी के रामेश्वर के एक गांव में सृस्टि जन कल्याण समिति व आशा ही जीवन ट्रस्ट ने एक कार्यकर्म का आयोजन क्र बच्चो के साथ दिवाली मनाई. दीपावली के मौके पर के ट्रस्ट ने लोगो को स्वच्छ और प्रदुषण मुक्त दिवाली मनाने का संकल्प भी दिलाया.
सृस्टि जन कल्याण समिति व आशा ही जीवन ट्रस्ट ने गांव के बच्चों संग मनाई दिवाली

वाराणसी में बालदिवस और दीपावली के अवसर पर परमंदापुर के बच्चों ने रंगोली बनाकर और दीपक जलाकर गांव के लोगो को अपने इलाके को स्वच्छ एवं प्रदुषण मुक्त रखने का संदेश दिया. गांव में इस कार्यकर्म का आयोजन सृस्टि जन कल्याण समिति व आशा ही जीवन ट्रस्ट ने गांव के लोगो को स्वच्छता व प्रदुषण मुक्त दिवाली मनाने के लिए जाकरूक किया.

सृस्टि जन कल्याण समिति व आशा ही जीवन ट्रस्ट द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के जरिए गांव के बच्चो ने दिवाली के अवसर पर पटाखे न फोड़कर गुब्बारों को आकाश की तरफ उड़ाकर एक दूसरे को बधाई दी. इस कार्यक्रम के तहत बच्चों ने देश के प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिन के दिन मनाए जाने वाले बाल दिवस को भी केक काटकर मनाया.

सावधान! दिवाली पर सैनिटाइजर लगाकर ना जलाएं दीये और पटाखे, हो सकती है दुर्घटना

इस पुरे कार्यक्रम के दौरान मजूद प्रिय पटेल ने वहां मौजूद बच्चों और लोगों को संदेश दिया कि आज के नन्हे-मुन्ने बच्चे कल के भविष्य है. इन्हे अभी से सवारना और तरासना होगा. उन्होने साथ ही वहां मजूद लोगों और बच्चों से इस दीपावली पर पटाखे नहीं जलाने का भी आग्रह करने के साथ संकल्प भी दिलाया. इस पुरे कार्यक्रम के दौरान शलोमी, सृष्टि, देवी,निर्जला, अंजली,महिमा,सिवानी, अनुष्का, रिया,दिव्या, विजय कुमार, शिवानी के साथ अन्य लोग भी शामिल हुए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें