वाराणसी: अनशन पर बैठे काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत, तबियत हुई खराब

Smart News Team, Last updated: Tue, 26th Jan 2021, 11:38 PM IST
  • नित्य पूजन के बाद टेढ़ीनीम स्थित महंत आवास पर सुबह नौ बजे अन्न जल त्याग कर अपना अनशन शुरू किया. दवाइयां नहीं लेने से उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया है. प्रदेश के दूसरो शहरों में भी उनके समर्थन में अनुयायियों ने उपवास रखकर अपना समर्थन ऑनलाइन दिया है.
दूसरे शहरों में भी अनुयायियों ने उपवास रखकर अपना समर्थन ऑनलाइन दिया है.

वाराणसी- मंगलवार को डॉ. कुलपति तिवारी अनशन पर बैठ गये. मिली जानकारी के मुताबिक नित्य पूजन के बाद टेढ़ीनीम स्थित महंत आवास पर सुबह नौ बजे अन्न जल त्याग कर अपना अनशन शुरू किया. दवाइयां नहीं लेने से उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया है. प्रदेश के दूसरो शहरों में भी उनके समर्थन में अनुयायियों ने उपवास रखकर अपना समर्थन ऑनलाइन दिया है.

महंत के मुताबिक बीते 22 जनवरी को विश्वनाथ मंदिर के सामने स्थित उनके आवास का एक हिस्सा अचानक गिर जाने से बहुत सारा सामान मलबे में दब गया. बाबा विश्वनाथ और माता पार्वती सहित कई प्राचीन रजत मूर्तियां बाल-बाल बच गई थीं. उनके महत्व और सुरक्षा की दृष्टि से विश्वनाथ मंदिर प्रबंधन ने उन मूर्तियों को मंदिर के एक कक्ष में रखवाया. ताला लगा कर तीन चाबियां तीन पक्ष के पास थीं.

अब पर्यटन स्थलों पर हेल्प डेस्क बनाकर सैलानियों की मदद करेगा पुलिस महकमा

डा. कुलपति तिवारी के मुताबिक बिना उनकी जानकारी के मंदिर प्रबंधन ने रजत मूर्तियां उनके छोटे भाई को सौंप दी. जिसके बाद इन रजत मूर्तियों की वापसी, विश्वनाथ मंदिर में पूजन के अधिकार आदि मांग रखते हुए प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री आदि को पत्र लिखा था. उन्होंने कहा कि न्याय की आस में मैंने गांधीवादी तरीके से विरोध दर्ज कराने के लिए अनशन आरंभ किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ को तीन-तीन बार पत्र के माध्यम से जानकारी दी. राष्ट्रपति को भी इस संबंध में अनुरोध पत्र भेजा था. राष्ट्रपति सचिवालय से मुख्यमंत्री कार्यालय को जून 2020 में ही पत्र लिख कर मामले के न्यायोचित निपटारा कराने और कार्यवाही से अवगत कराने के लिए पत्र भेजा गया. बावजूद इसके अब तक इस प्रकरण में मेरे साथ न्याय नहीं हो सका है. उन्होंने कहा कि जब तक मुझे न्याय नहीं मिल जाता मेरा अनशन जारी रहेगा.

सावधान! नौकरी के नाम पर हो रही धोखेधड़ी, फर्जी जॉब कार्ड देकर महिलाएं ठग रहीं

अब पर्यटन स्थलों पर हेल्प डेस्क बनाकर सैलानियों की मदद करेगा पुलिस महकमा

कोरोना काल में युवक ने नौकरी गंवाई,अब प्रधानमंत्री की योजना से कर रहा अच्छी कमाई

वाराणसी में जुलूस के बीच आमने-सामने आए एबीवीपी और भगत सिंह मोर्चा, हुई झड़प

वाराणसी: नाबालिगों से बाइक चोरी करा रहा था गिरोह, 6 चोर मामले में हुए गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें