BHU अस्पताल में लापारवाही की हद, एक और कोरोना मरीज गायब

Smart News Team, Last updated: 27/09/2020 01:43 PM IST
  • BHU हॉस्पिटल के कोरोना वार्ड से एक और मरीज के गायब होने का मामला सामने आया है. 23 सितंबर को भर्ती कोरोना मरीज बीएचयू अस्पताल से 26 सितंबर को गायब हो गया. 
BHU अस्पताल में लापारवाही की हद, एक और कोरोना मरीज गायब

वाराणसी. वाराणसी के BHU सर सुदंरलाल हॉस्पिटल के कोरोना वार्ड से एक और कोरोना मरीज के गायब होने का मामला सामने आया है. 23 सितंबर को मऊ जिले के भटकौल गांव का रहने वाला व्यक्ति बीएचयू कोरोना वार्ड से भर्ती कराया गया था. लेकिन 26 सितंबर को वह व्यक्ति कोरोना वार्ड से गायब हो गया. वह व्यक्ति कोरोना वार्ड से निकल कर कहां गया किसी को कोई खबर नहीं है. मामले की सूचना बीएचयू अस्पताल ने लिखित में थाने में दी है. 

गौरतलब है कि बीएचयू के कोरोना वार्ड से इससे पहले भी कोरोना मरीजों के गायब होने की घटना सामने आ चुकी है. अगस्त महीने में ही एक कोरोना मरीज हॉस्पिटल से गायब हो गया था. बाद में उसका शव मिला. इसके अलावा भी बीएचयू के कोरोना वार्ड से मरीजों के गायब होने की सूचनाएं आती रही हैं. 

वाराणसी: IPL मैचों का ऑनलाइन सट्टेबाज अरेस्ट, 17 हजार कैश और दो मोबाइल फोन बरामद

मामले की गंभीरता का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि खुद योगी आदित्यनाथ वाराणसी आकर यहां की कोरोना तैयारियों की समीक्षा कर चुके हैं. अगस्त के आखिरी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीएचयू में कोरोना की तैयारियों को लेकर बैठक की. बैठक में सीएम ने चेतावनी देते हुए कहा था कि बीएचयू अस्पताल की प्रतिष्ठा का ख्याल रखें. इस तरह की घटनाएं अब नहीं होनी चाहिए. 

मुगलसराय थाने की वसूली लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल होने से हड़कंप, जांच के आदेश

मरीजों के गायब होने को लेकर बीएचयू अस्पताल प्रशासन ने कई सुरक्षा उपाय अपनाया. इसमें कोरोना वार्ड की खिड़कियों पर जाली लगाने से लेकर वार्ड के बाहर गार्ड तैनात करने जैसे तरीके अपनाए गए. लेकिन इन सब ऐतिहात के बावजूद अस्पताल से कोरोना मरीजों का गायब होना गंभीर सवाल पैदा करता है. आखिर ऐसा क्या परिस्थियां रह रही हैं कि कोरोना मरीज अस्पताल से निकल कर चले जा रहे हैं. चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था का दावा करने वाले अस्पताल से कैसे एक मरीज निकल कर गायब हो जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें