यूपी में करोड़ों रुपए निवेश करेंगे प्रवासी भारतीय, 3500 युवाओं को मिलेगा रोजगार

Smart News Team, Last updated: Fri, 8th Jan 2021, 9:37 PM IST
  • अमेरिका में रह रहे अप्रवासी भारतीय ने एमएसएमई स्टार्टअप्स फोरम उत्तर प्रदेश के माध्यम से यूपी सरकार को ढाई सौ करोड़ रुपए का निवेश करने का निर्णय लिया है. इस धनराशि से एम एस एम ई स्टार्टअप्स फोरम को भेजे गए प्रस्ताव में अप्रवासी भारतीय ने यूपी में 500 हाईटेक एसी बसें संचालित करने का निर्णय लिया है.
फाइल फोटो

वाराणसी. बता दें कि एमएसएमई स्टार्टअप्स फोरम उत्तर प्रदेश के सदस्य एवं अमेरिका में रह रहे अप्रवासी भारतीय सहारनपुर के अवनीश गुप्ता व नोएडा के रहने वाले भारतीय प्रवासी उद्यमी सचिन गोयल ने संयुक्त रूप से प्रदेश में 250 करोड़ रुपए के निवेश के लिए यूपी सरकार से प्रस्ताव भेजकर स्वीकृति मांगी है. इन दोनों प्रवासी भारतीयों ने इस धनराशि से यूपी में 500 हाईटेक एसी बसें संचालित करने की इच्छा जताई है. अपने प्रस्ताव को इन दोनों प्रवासी भारतीयों ने एमएसएमई मंत्री के समक्ष प्रस्तुत किया है.

उक्त प्रवासी भारतीयों के प्रस्ताव को एमएसएमई विभाग की ओर से मुख्यमंत्री के सम्मुख प्रस्तुत कर दिया गया है. यूपी सरकार से अनुमति मिलने के बाद शीघ्र ही इस धनराशि से यूपी में हाईटेक एसी बसें दौड़ती हुई नजर आएंगी. इस प्रस्ताव को स्वीकृति मिलने पर यूपी के तकरीबन 3500 युवाओं को प्रत्यक्ष नौकरी का लाभ मिलेगा साथ ही 5500 युवाओं को अप्रत्यक्ष रूप से लाभ होगा.

शोध में हुई पुष्टि, डायबिटीज रोगी को नुकसान नहीं पहुंचाएगा प्राकृतिक शहदका सेवन

इस संबंध में अप्रवासी भारतीय सचिन गोयल बताते हैं कि मुख्यमंत्री के साथ ही इस प्रस्ताव को मुख्य सचिव परिवहन मंत्री अपर सचिव उद्योग व प्रमुख सचिव परिवहन को भी भेजा गया है. यूपी सरकार से सहमति मिलने के बाद इससे यूपी के तकरीबन 9000 युवाओं को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें