पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्र को भारत तिब्बत समन्वय संघ ने भी किया सम्मानित

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 8:39 PM IST
  • साल 2020 के लिए पद्म पुरस्कार विजेताओं की सूची में शामिल उपशास्त्रीय गायक पं. छन्नूलाल मिश्र को सोमवार 8 नवंबर को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मविभूषण सम्मान से सम्मानित किया. उसके बाद शनिवार को उनके घर पहुंचकर भारत तिब्बत समन्वय संघ ने भी उन्हें सम्मानित किया.
भारत तिब्बत समन्वय संघ के पदाधिकारियों ने घर पहुंचकर पद्मविभूषण छन्नूलाल मिश्र को किया सम्मानित

वाराणसी. भारत के राष्ट्रपति द्वारा हाल ही में पद्मविभूषण सम्मान से सम्मानित किए गए उपशास्त्रीय गायक पं. छन्नूलाल मिश्र को भारत तिब्बत समन्वय संघ के पदाधिकारियों ने भी शनिवार को उनके घर पहुंचकर सम्मानित किया. इस दौरान पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्र ने भारत तिब्बत समन्वय संघ द्वारा चलाए जा रहे 'कैलाश मुक्ति अभियान' की सफलता के लिए आशीर्वाद देते हुए कहा कि अडिग रहने,सतत संघर्ष करने और अभियान के सुचिता से निश्चित ही महादेव इस प्रयोजन को सिद्ध करेंगे. आगे पद्मविभूषण सम्मान पाने को लेकर उन्होंने कहा कि यह सम्मान मेरा नहीं अपितु समूचे काशीवासियों का सम्मान है.

पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्र ने भारत तिब्बत समन्वय संघ के तिब्बत व कैलाश मुक्ति अभियान की सराहना करते हुए कहा कि संघ द्वारा संकल्पित यह अनुष्ठान अनुकरणीय है. और उन्होंने आह्वाहन करते हुए कहा कि देश के हर एक नागरिक को चीन के चंगुल से महादेव की मुक्ति के लिए आह्वाहन करना चाहिए.

PM मोदी 13 दिसंबर को करेंगे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण, दिवाली की तरह जगमगाएगा काशी

गौरतलब हो सोमवार 8 नवंबर को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति ने साल 2020 के लिए पद्म सम्मान पाने वाले प्रतिभावों को सम्मानित किया था. इस मौके पर पं. छन्नूलाल मिश्र को भी देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया है. इससे पहले उन्हें साल 2010 में पद्म भूषण सम्मान से भी नवाजा जा चुका है.

भारत तिब्बत समन्वय संघ द्वारा सम्मानित किए जाने के मौके पर संबंधित संस्था के राष्ट्रीय महामंत्री अरविंद केसरी, बीजपी प्रवक्ता व संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य गौरव मिश्र, जीव जंतु कल्याण बोर्ड, भारत सरकार के प्रदेश प्रभारी हिमांशु राज़, काशी प्रान्त मंत्री शशांक अग्रवाल और सुमित कौशिक समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें