पंचायत चुनाव: जारी हुआ स्टॉक में डीजल पेट्रोल रखने का शासकीय फरमान

Smart News Team, Last updated: Tue, 19th Jan 2021, 7:30 PM IST
ग्राम पंचायतों में चुनावी सरगर्मी के साथ ही शासन की ओर से तैयारियों की गति भी जोर पकड़ती जा रही है. पंचायत चुनाव के दौरान वाहनों को सुगमता से डीजल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से पेट्रोल पंप संचालकों से चुनाव के समय 5000 लीटर डीजल तो 2000 लीटर पेट्रोल चौबीसों घंटे स्टॉक में रखने के निर्देश जारी किए हैं.

वाराणसी: ग्राम पंचायतों में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत में क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा जिला पंचायत में जिला पंचायत सदस्य पदों पर चुनाव को लेकर शासन स्तर से तैयारियों का दौर शुरू कर दिया गया है. हालांकि शासन की ओर से अभी तक पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी नहीं की गई है लेकिन संभावना जताई जा रही है कि पंचायत चुनाव मार्च माह के अंतिम सप्ताह से लेकर अप्रैल माह में संपन्न करा लिए जाएंगे. इसको लेकर फरवरी माह के अंत तक अथवा मार्च माह के प्रथम सप्ताह में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी.

फिलहाल पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए शासन की ओर से सीटों के आरक्षण को लेकर जनपदों से रिपोर्ट मांगी गई है. इस क्रम में वाराणसी जनपद के कुल 18 से 71 ग्राम पंचायतों और 84 जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए आरक्षण की स्थिति संबंधी सूचना तैयार कर ली गई है. वही ग्राम प्रधान ग्राम प्रधान सदस्य क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के आरक्षण की स्थिति का मिलान किया जा रहा है. यह प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद रिपोर्ट शासन को प्रेषित कर दी जाएगी.

पंचायत चुनाव : कसें असामाजिक तत्वों की नकेल, बढ़ाएं चौकसी

फिलहाल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर शासन की ओर से जनपदों के सभी जिला पूर्व अधिकारियों को चुनाव के दौरान प्रयुक्त होने वाले वाहनों में तेल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए आदेश जारी किए गए हैं. इसका मैं वाराणसी जनपद के जिला पूर्ति अधिकारी सुनील कुमार पुष्कर ने तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक की बैठक में डीएसओ ने आदेश जारी किया कि सभी पेट्रोल पंप पर कम से कम 5000 लीटर डीजल व 2000 लीटर पेट्रोल को हमेशा सुरक्षित रखा जाए. उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि प्रत्येक पेट्रोल पंप पर कम से कम 200 से 220 उधार पर्ची यथाशीघ्र जिला पूर्ति कार्यालय में उपलब्ध करा दी जाए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें