पंचकोशी यात्रा के पड़ाव पर सफाई को लेकर विवाद, ग्राम प्रधान पर मारपीट का आरोप

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 03:12 PM IST
  • वाराणसी के पंचकोशी यात्रा दूसरे पड़ाव भीमचंडी पर सफाई को लेकर सफाई कर्मी और ग्राम प्रधान में विवाद हो गया. सफाईकर्मियों ने ग्राम प्रधान पर मारपीट और गाली गलौज करने का आरोप लगाया है. 
पंचकोशी यात्रा के पड़ाव पर सफाई कर रहे सफाईकर्मियों और ग्राम प्रधान में मारपीट.

वाराणसी. पंचकोशी यात्रा के दूसरे पड़ाव भीमचंडी पर वाराणसी डीएम और कमिश्नर आने की सूचना पर सुबह से ही सफाईकर्मी सफाई के काम में लगे थे. उसी दौरान सफाई को लेकर सफाई कर्मी और ग्राम प्रधान में विवाद हो गया. सफाई कर्मियों ने इसे लेकर आराजी लाइन विकासखंड पर विरोध प्रदर्शन किया. 

सफाई कर्मियों ने ग्राम प्रधान राम वृक्ष पर मारपीट और गाली गलौज का आरोप लगाया है. इसकी सूचना के बाद मौके पर पहुंचे विकास खण्ड अधिकारी आराजी लाइन सुरेंद्र प्रसाद ने प्रदर्शनकारियों की समस्या सुनी. विकास खण्ड अधिकारी ने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया कि मामले की जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सफाई कर्मियों ने इस दौरान विकास खण्ड अधिकारी को ग्राम प्रधान पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए एक ज्ञापन सौंपा. 

पंचकोशी यात्रा पर रामेश्वर पहुंचा श्रद्धालुओं का जत्था, बदइंतजामी से आक्रोश

सफाई कर्मी ओमप्रकाश ने बताया कि जब हम लोग तलाब की सफाई कर रहे थे, उसी दौरान ग्राम प्रधान वहां पहुंच कर गाली देते हुए काम करने को कहने लगे. इस दौरान उनके समर्थकों ने हमें सफाई कर्मियों को पीटने लगे. सफाईकर्मियों ने मामले की शिकायत पुलिस चौकी राजातालाब से की है. सफाई कर्मियों ने ग्राम प्रधान की गिरफ्तारी की मांग की है. 

वाराणसी: घर के सामने चेन स्नेचिंग कर भागा बदमाश, CCTV में कैद, केस दर्ज

मामले को लेकर ग्राम प्रधान ने बताया कि जहां ये लोग सफाई रह थे, वहां हम पहुंचे और कहे कि तलाब में प्लास्टिक, कचरे और गंदगी है उसे बाहर निकालिए, इस पर उन लोग का कहना था कि आप कौन होते हो हम लोगों से काम कराने वाले. ग्राम प्रधान ने मारपीट की घटना से इनकार कर दिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें