वाराणसी में शारजाह से आए यात्री ने रुद्राक्ष में छुपाया 8 लाख का सोना, हुआ बरामद

Smart News Team, Last updated: 01/03/2021 07:43 AM IST
  • वाराणसी में चेकिंग के दौरान कस्टम विभाग ने एक यात्री के पास से लगभग 8 लाख 37 हजार रुपये का सोना बरामद किया है. कस्टम अधिकारियों द्वारा सोना को जब्त कर कार्यवाई शुरू करदी गई. 
वाराणसी में शारजाह से आए यात्री ने रुद्राक्ष में छुपाया 8 लाख का सोना, हुआ बरामद

वाराणसी: लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट वाराणसी में एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से रविवार को शारजाह से वाराणसी पहुंचे यात्रियों की वाराणसी में चेकिंग के दौरान कस्टम विभाग तब सकते में आ गया जब जहाज से आए एक यात्री उल्हासनगर मुंबई निवासी जितेश वलीचा के पास से लगभग 8 लाख 37 हजार रुपये का सोना बरामद हुआ है. कस्टम अधिकारियों द्वारा सोना को जब्त कर आवश्यक कार्रवाई की गई.

मिली जानकारी के अनुसार एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान IX 1184 से शारजाह से वाराणसी पहुचे यात्रियों की कस्टम जांच की जा रही थी . इसी दौरान अधिकारियों की नजर एक विमान यात्री के पहने हुए रुद्राक्ष माला  पर पड़ी और जब अधिकारीयों को शक हुआ तो उन्होंने ने उस रुद्राक्ष माला की बारीकी से जांच की तो पता चला कि यात्री रुद्राक्ष की माला के 64 दानों के बीच में आगे पीछे दोनों तरफ 124 कटोरी की तरह लगाकर 167.450 ग्राम सोना लाया था. जिसकी अनुमानित कीमत 8 लाख 37 हजार रुपये बताई जा रही है.

वाराणसी एयरपोर्ट पर रुद्राक्ष में छिपाया सोना 

वाराणसी: गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं का पलटा वाहन, 1 की मौत, 14 घायल

एयरपोर्ट के कस्टम डिप्टी डॉयरेक्टर प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि शरजाह से आए यात्री के रुद्राक्ष माले पर शक हुआ तो उसे उतारकर वजन किया जिसमें वो भारी लगा, जिसके बाद हमने गहनता से जांच पड़ताल किया गया तो पता चला कि रुद्राक्ष में 167.450 ग्राम सोना है, हमने उसे बरामद कर लिया, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 8 लाख 37 हजार रुपये आंकी गई, यात्री के पास से 20 लाख से कम कीमत का सोना पकड़े जाने पर सोने को जब्त कर विधिक कार्रवाई करने के बाद यात्री को छोड़ दिया जाता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें