विग में छुपाकर विदेश से लाया 32 लाख का सोना, वाराणसी एयरपोर्ट पर ऐसे पकड़ा गया यात्री

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Feb 2022, 5:59 PM IST
  • वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शारजाह से आए दो लोगों के पास से कस्टम अधिकारियों ने 45.11 लाख रुपये का सोना बरामद किया है. इनमें से एक यात्री ने अपने सिर पर नकली बालों से बनी विग के नीचे पॉलिथिन में सोना छिपाकर रखा था. इसकी कीमत 32 लाख रुपये से ज्यादा है.
बालों के विग में छुपाकर लाया 32 लाख का सोना,  वाराणसी एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारीयों ने ऐसे पकड़ा

वाराणसी. लालबहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शनिवार को उस वक्त कस्टम अधिकारियों के होश उड़ गए, जब शारजाह से आए दो यात्रियों के पास से 45.11 लाख रुपये का सोना पकड़ा गया. इसके बाद कस्टम अधिकारियों ने दोनों तस्करों को पकड़ लिया. कस्टम विभाग अब आगे की कार्रवाई में लग गया है. हैरत की बात ये है कि तस्कर सोना छुपाने के लिए नए-नए तरीके इजाद कर रहे हैं. इस बार दोनों तस्करों ने सोना ऐसी जगह पर छुपाया, जहां कोई सोच ही नहीं सकता.

एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में शारजाह से सोना लेकर वाराणसी पहुंचे दोनों आरोपियों में से बिहार के पश्चिमी चंपारण निवासी रुदल प्रताप ने कार्टन के निचले हिस्से में सोना रखकर टेप से चिपकाया. एक्स-रे के दौरान कार्टन में सोना होने की जानकारी मिली. रुदल प्रताप के पास से 238.200 ग्राम सोना बरामद किया गया. इसकी कीमत 12.14 लाख रुपये बताई जा रही है. 

वाराणसी: UP कॉलेज के छात्रों ने रुकवाया निर्माण कार्य, छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री सहित 4 पर केस

वहीं दूसरे आरोपी की पहचान आजमगढ़ के कुसुम्हारा निवासी रियाज मिया के रूप में हुई है. कस्टम अधिकारियों को रियाज के पास से 646.500 ग्राम सोने का पेस्ट मिला है. इसकी कीमत 32 लाख 97 हजार 200 रुपये आंकी गई. कस्टम अधिकारियों के मुताबिक रियाज ने सिर के बीच में नकली बाल (विग) लगा रखे थे. 

स्कैनिंग के दौरान उसपर शक हुआ. टीम ने जब उसकी विग उतारी तो उसके नीचे काली पालीथिन में सोने का पेस्ट मिला. सहायक आयुक्त कस्टम प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि विभाग तस्करी पर लगाम लगाने के लिए सघन तलाशी ले रहा है और इन दोनों से आगे की पूछताछ की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें