वाराणसी एयरपोर्ट पर शुरू हुई यात्रियों का कोरोना जांच, लक्षण मिलने पर भेजा जाएगा BHU

Smart News Team, Last updated: 02/03/2021 12:16 AM IST
  • वाराणसी लाल बहादुर शास्त्रीय अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर घरेलु और अंतर्राष्ट्रीय विमानों से आने वाले यात्रियों की कोरोना संक्रमण की जांच होगी. साथ ही संक्रमित पाए जानें पर मरीजों को बीएचयू और दीनदयाल हॉस्पिटल में भर्ती किया जाएगा.
वाराणसी एयरपोर्ट पर शुरू हुई यात्रियों का कोरोना जांच, लक्षण मिलने पर भेजा जाएगा BHU

वाराणसी के बाबतपुर में स्थित लाल बहादुर शास्त्रीय अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अब एंटीजन और आरटीपीसीआर के लक्षण की जांच की जाएगी. वही आगे लक्षण पाए जाते है तो उन्हें तत्काल दीनदयाल हॉस्पिटल व बीएचयू में भर्ती किया जाएगा. जहाँ पर उनका उपचार डॉक्टरों की देख रेख होंगे. दरअसल ये सभी सावधानी देश मे बढ़े दोबारा कोरोना संक्रमण मरीजों को ध्यान में रखकर किया जा रहा है. वही हाल ही में कुछ राज्यो में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है. जिसके तहत प्रदेश के सभी एयरपोर्ट पर यात्रियों से एंटीजन और आरटीपीसीआर की रिपोर्ट लिया जा रहा है.

वही खासकर मुंबई और केरल से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है. साथ ही अन्य राज्यो से आने वालों यात्रियों पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है. वही यात्रियों को निर्देश भी दिया जा चुका है कि यदि वह हवाई यात्रा करते है तो उन्हें 48 से 72 घण्टे के अंदर आरटीपीसीआर की रिपोर्ट आप के साथ लेकर चलनी होगी और उसे ही मान्य माना जाएगा.

वाराणसी दौरे पर BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, IT सेल वालंटियर को दिए टिप्स

वही एयरपोर्ट के नोडल अधिकारी डॉक्टर शेख मोहम्मद ने बताया कि यदि किस भी मरीज में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए जाते है तो उसे तत्काल अस्पताल भेज दिया जाएगा. जिसे एयरपोर्ट के कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर के नोडल अधिकारी से सम्पर्क करके हवाईअड्डे पर मौजूद एम्बुलेंस से अस्पताल भेजा जाएगा. वही एयरपोर्ट पर कोरोना संक्रमण की जांच के लिए डॉक्टरों की मेडिकल टीम लगाई गई है. जिसमे अमित सिंह, नेहा अंसारी, पंकज, अनिल प्रकाश एयरपोर्ट पर मौजूद है.

वाराणसी में शारजाह से आए यात्री ने रुद्राक्ष में छुपाया 8 लाख का सोना, हुआ बरामद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें