वाराणसी में कोरोना टीका केंद्र पर वैक्सीन खत्म होने के बाद लोगों का जमकर हंगामा

Smart News Team, Last updated: Mon, 10th May 2021, 6:25 PM IST
  • वाराणसी के कई टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन खत्म होने के कारण हंगामा हुआ. सोमवार को ईएसआईसी हॉस्पिटल में 200 टीकाकरण का लक्ष्य था. लेकिन 150 वैक्सीन ही पहुंची. ऐसे में 50 लोगों को बिना टीका लगवाए ही वापस लौटना पड़ा.
वाराणसी में कोरोना टीका केंद्र पर वैक्सीन खत्म होने के बाद लोगों का जमकर हंगामा

वाराणसी: वैक्सीनेशन का तीसरा चरण देश में शुरू हो गया है, 18 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को 1 मई से वैक्सीन लगाया जा रहा है. जिसके बाद से देश के लगभग सभी वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीन या व्यवस्था की दिक्कतें आ रहीं हैं. ऐसी ही घटना वाराणसी के कई टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन खत्म होने के कारण हंगामा हुआ. सोमवार को ईएसआईसी हॉस्पिटल में 200 टीकाकरण का लक्ष्य था. लेकिन 150 वैक्सीन ही पहुंची. ऐसे में 50 लोगों को बिना टीका लगवाए ही वापस लौटना पड़ा. रजिस्ट्रेशन के बाद भी टीका नहीं लगने के कारण ईएसआईसी अस्पताल में लोगों ने हंगामा किया. लोगों का कहना था जब वैक्सीन की सप्लाई ही सुचारू नहीं है तो इतने लोगों को क्यों अपॉइंटमेंट दिया जाता है.

शासन की ओर से बेहद कम मात्रा में वैक्सीन मिल पा रही है, तो वहीं पंजीयन के बाद टीकाकरण केंद्र व स्लाट बुकिंग में भी तमाम दुश्वारियां पेश आ रही हैं. इसके चलते चाह कर भी युवा इस महाअभियान में प्रतिभाग करने से वंचित हो. सिगरा निवासी आनंद कुमार आरोग्य एप पर पिछले चार दिन से रजिस्ट्रेशन करवाने का प्रयास कर रहे है, लेकिन उनका रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा है. गुरुवार को भी वो सारा दिन रजिस्ट्रेशन करने का प्रयास करते रहे, लेकिन सफलता नहीं मिली. वहीं चौक निवासी मनोज सिंह ने 30 अप्रैल को ही रजिस्ट्रेशन करा लिया था.

अलविदा जुमे के बाद पाबंदियों के साथ ईद की तैयारियां शुरू, जानें क्या रहेगा बंद

मगर उन्हें अब तक स्लॉट नहीं मिला है. पोर्टल पर सिर्फ यही शो कर रहा है कि यह वैक्सीनेशन सेंटर बुक हो चुका है. अगली डेट पर देखें. अगली डेट सेलेक्ट करने पर भी रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहा है. एक बार तो उन्हें एक माह आगे की डेट मिल रही थी तो उन्होंने कैंसिल कर दिया. इधर, शासन-प्रशासन की ओर से दावा किया जा रहा है की टीकाकरण की प्रक्रिया तेज हो गई है, लेकिन बिना वैक्सीन के ये दावे खोखले साबित हो रहे है. हालत ये हो गई है कि टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वालों को सप्ताह से महीने तक आगे की डेट मिल रही है. सीधे तौर पर कहे तो टीकाकरण का बैकलाग बढ़ता ही जा रहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें