काशी विद्यापीठ स्वास्थ्य केंद्र में लोगों ने लगाया कोविड टेस्ट न करने का आरोप, अधिकारी ने दिया बयान

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Apr 2021, 3:21 PM IST
  • वाराणसी के काशी विद्यापीठ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना जांच कराने के लिए अस्पताल पहुंचने वाले रोगियों को बिना जांच कराये बैरंग लौटना पड़ा. आरोप था कि केंद्र पर टेस्ट नहीं हो रहा है.
कोरोना जांच के लिए सैंपल लेता स्वास्थ्यकर्मी (फाइल फोटो)

वाराणसी: वाराणसी में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस को लेकर लोगों में काफी दहशत है तो वहीं दूसरी ओर सोमवार को कोरोना जांच कराने के लिए अस्पताल पहुंचने वाले रोगियों को बिना जांच कराये बैरंग लौटना पड़ा. शिवदासपुर, महेशपुर, चांदपुर, केराकतपुर समेत विभिन्न गांवो के बुखार, जुखाम से पीड़ित रोगी काशी विद्यापीठ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोविड टेस्ट कराने पहुंचे थे. उनका आरोप था कि केंद्र पर टेस्ट नहीं हो रहा है.

लोगों ने कहा की कर्मियों ने बाद में आने की बात कहकर वापस लौटा दिया. इसके चलते उन्हें घर लौटना पड़ा. इस बाबत प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा० नवीन सिंह का कहना था कि आरोप गलत है साढे बारह बजे तक कोविड टेस्ट हुआ है. इसके बाद जांच टीम फील्ड में जांच करने निकल गयी.

UP सरकार ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइंस की जारी, शादी-पार्टी के लिए दिए ये आदेश

घाटों पर भी जाना हुआ प्रतिबंधित

बढ़ते कोरोना के प्रभाव को देखते हुए जिलाधिकारी ने गंगा घाट पर शाम 4 बजे के बाद जाना प्रतिबंधित कर दिया है. जिला प्रशासन की तरफ से जारी आदेश के बाद अब सुबह 6:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक ही गंगा घाट पर लोग जा सकेंगे. सिर्फ आरती करने वाले को ही शाम 4 बजे के बाद छूट दी जाएगी.

संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व VC प्रो.अशोक कुमार कालिया का कोरोना से निधन

प्रशासन ने सख्त आदेश जारी करते हुए कहा की लोगों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का हर जगह पालन किया जाना सुनिश्चित किया जाए अन्यथा कार्रवाई की जाएगी. यह आदेश 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा. मालूम हो कि वाराणसी में आज कोरोना के 1520 नए केस सामने आए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें