कोरोना संक्रमण कम होने पर वापस काम पर लौट रहे लोग, ट्रेनों में वेटिंग

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Jun 2021, 12:36 PM IST
  • वाराणसी के कैंट स्टेशन पर भीड़ बढ़ गई है. काशी से दिल्ली और मुंबई जाने वाली ट्रेनों में रिज़र्वेशन के लिए भी लोगों को जूझना पड़ रहा है. ट्रेनों में लंबी वेटिंग मिलने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है.
ट्रेनों में नहीं मिल रहा रिज़र्वेशन

वाराणसी: कोरोना संक्रमण के कारण अपने-अपने घरों को लौटे लोग अब वापस अपने कामकाज पर महानगरों को लौट रहे हैं. इसके चलते वाराणसी के कैंट स्टेशन पर भीड़ बढ़ गई है. काशी से दिल्ली और मुंबई जाने वाली ट्रेनों में रिज़र्वेशन के लिए भी लोगों को जूझना पड़ रहा है. ट्रेनों में लंबी वेटिंग मिलने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है.

कोरोना काल में लॉकडाउन के चलते करीब 15 दिन पहले जहां मुंबई, सूरत, अहमदाबाद और हैदराबाद को जाने वाली ट्रेनों में सीटें खाली थीं, वहीं अब उन्हीं ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति है. बिहार और झारखंड रूट से महानगरों को जाने वाली ट्रेनों में अगले हफ्ते तक का टिकट नहीं मिल रहा है.

वाराणसी में गंगा को प्रदूषित करने वालों पर ड्रोन के जरिए होगी निगरानी

महाराष्ट्र लौटने वाले यात्रियों ने बताया कि वहां स्थिति सामान्य होने पर उद्योग धंधे वापस खुलने लगे हैं. ऐसे में कंपनियों की तरफ से बुलावा भेजा जा रहा है. कंपनियां लोगों को कोरोना की नेगेटिव जांच रिपोर्ट लेकर आने के लिए कह रही हैं साथ ही टिकट का पैसा भी अकाउंट में भेज रहीं हैं. इसके अलावा कुछ कंपनियां लोगों को एडवांस सैलरी भी भेज रहीं हैं.

पेट्रोल डीजल 4 जून का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज में बढ़े दाम

वाराणसी के कैंट स्टेशन पर लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांचें बढ़ा दी हैं. ट्रेनों में रिज़र्वेशन न मिल पाने की वजह से अब लोग तत्काल टिकट का सहारा ले रहे हैं, लेकिन वहां भी भीड़ के चलते लोगों को अपने गंतव्य तक जाने के लिए टिकट नहीं मिल पा रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें