वाराणसी: नगर निगम की बड़ी लापरवाही से परेशान लोग, शिवदासपुर के सीवर हुए ओवरफ्लो

Smart News Team, Last updated: Sun, 10th Jan 2021, 8:52 PM IST
  • वाराणसी में नगर निगम की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आ रहा है. दरअसल, यहां पर शिवदासपुर और उससे सटी सभी कालोनियों के सीवर पूरी तरह से जाम हो चुके हैं. जिसके कारण पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर भर रहा है.
वाराणसी नगर निगम ( फाइल फोटो )

वाराणसी. वाराणसी में नगर निगम की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आ रहा है. दरअसल, यहां पर शिवदासपुर और उससे सटी सभी कालोनियों के सीवर पूरी तरह से जाम हो चुके हैं. जिसके कारण पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर भर रहा है. इससे लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, इस समस्या पर विभागीय अधिकारी ध्यान नहीं दे रहा है, जिससे परेशानी घटने के बजाए लगातार बढ़ती जा रही है. गंदा पानी जमा होने के कारण मच्छरों का काफी प्रकोप बढ़ गया है. जिससे लोग बीमार भी हो रहे हैं.

जलभराव और गंदे पानी से उठ रही बदबू से लोग परेशान हो गए हैं. कॉलोनियों में रहने वाले लोगों का इस मामले में कहना है कि जिले के सभी आला अधिकारियों सहित प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को लिखित रूप से पत्र भेजकर शिकायत की गई लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. बता दें, लगातार हो रही समस्याओं को लेकर लोग धरना-प्रर्दशन पर भी कर रहे हैं, लेकिन विभागीय अधिकारियों व अभियंताओं के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही.

राम मंदिर निर्माण के धन संग्रह अभियान में रखी जाएगी पूरी पारदर्शिता- चंपत राय

कबीरचौरा-पिपलानी कटरा में सीवरयुक्त दूषित पानी आ रहा है. बदबू के कारण कोई पानी नहीं पी रहा है. इस मामले में स्थानीय लोगों ने बताया कि इस तरह की समस्या 20 दिन पहले भी हुई थी लेकिन बाद में बंद हो गई थी. अब फिर से यह समस्या चालू हो गई है. स्थानीय लोग लगातार प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें