इन छुट्टियों में कर रहे हैं बनारस और गंगा आरती का प्लान? IRCTC लेकर आया है यह खास पैकेज

Swati Gautam, Last updated: Tue, 19th Oct 2021, 2:12 PM IST
  • इन छुट्टियों में बनारस जाने की सोच रहे हैं तो आईआरसीटीसी के वाराणसी दर्शन विद गंगा स्नान टूर पैकेज से कम खर्च में पूरा शहर घूम पाएंगे. इसमें बाबा विश्वनाथ के दर्शन से लेकर गंगा आरती तक सबके दर्शन कराए जाएंगे.
इन छुट्टियों में कर रहे हैं बनारस और गंगा आरती का प्लान? IRCTC लेकर आया है यह खास पैकेज (file photo)

वाराणसी. अगर आप भी कुछ दिनों में किसी धार्मिक स्थल पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी की तरफ दिए जा रहे एक खास टूर पैकेज की तरफ नजर डाल सकते हैं. आईआरसीटीसी ने इस पैकेज को नाम दिया है वाराणसी दर्शन विद गंगा स्नान. जैसे की नाम से ही प्रतीत होता है इस पैकेज में आज वाराणसी के साथ साथ गंगा स्नान भी कर सकेंगे. इस पैकेज में आप उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के कई अन्य जगहों को देख पाएंगे. अगर आप भी बनारस की गंगा आरती और घाटों पर मिलने वाला सुकून लेना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी का यह पैकेज बुक करके यात्रा का आनंद उठा सकते हैं.

कैसी होगी व्यवस्था

आईआरसीटीसी का खास पैकेज बुक करने के बाद सबसे पहले यात्री 11 से 12 बजे के बीच वाराणसी रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे. जिसके बाद यात्रियों की होटल में रुकने की व्यवस्था की जाएगी. थोड़ा रेस्ट करने के बाद यात्रियों को मंदिरों के दर्शन कराए जाएंगे जैसे भारत माता मंदिर, संकट मोचन मंदिर, हनुमान मंदिर आदि. कई मंदिरों के दर्शन के बाद शाम को दशाश्वमेघ घाट की विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती के साथ पहले दिन की समाप्ति होगी. अगली सुबह यात्रियों को गंगा स्नान के लिए ले जाया जाएगा जिसके बाद बाबा विश्वनाथ के दर्शन करके वापस होटल लौट आएंगे. होटल में नाश्ता कर यात्री वापस रेलवे स्टेशन जायेंगे. जहां से वे अपने घर लौट सकते हैं.

रेल रोको आंदोलनः फंसी बिजली प्लांटों में कोयल ले जा रही 75 ट्रेनें, प्रभावित हुई 293 ट्रेन

कितने का होगा पैकेज

आईआरसीटी के वाराणसी दर्शन विद गंगा स्नान टूर पैकेज का लुप्त उठाने के लिए यात्री को 3750 रुपए का खर्चा करना होगा. इस यात्रा का कुल समय एक रात दो दिन का होगा. इस टूर पैकेज में आपको स्टैंडर्ड स्लीपर क्लास में यात्रा कराई जाएगी. इसके अलावा आप 3 टियर एसी में भी बुकिंग कर सकते हैं. इसके अलावा अगर आप इससे भी ज्यादा सुविधा चाहते हैं तो आप डबल ऑक्यूपेंसी के पैकेज के लिए 4700 खर्च करने होंगे. वहीं सिंगल आक्यूपेंसी के लिए 8400 खर्च करने होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें