देव-दीपावली के मौके पर आज बनारस पहुंच रहे पीएम मोदी, जानिए कार्यक्रम

Smart News Team, Last updated: Mon, 30th Nov 2020, 11:15 AM IST
  • देव दीपावली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बनारस में मौजूद रहेंगे. वाराणसी में पीएम मोदी देव दीपावली, राजातालाब हंडिया सिक्सलेन के उद्घाटन और सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो जैसे कार्यक्रम में शामिल होंगे. कोरोना काल के बाद पीएम की यह पहली बनारस यात्रा है.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 नवंबर को देव दीपावली पर वाराणसी आएंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वाराणसी आ रहा है. कोरोना काल के बाद यह पीएम मोदी का पहला काशी दौरा है. पीएम मोदी कार्तिक पूर्णिमा पर आयोजित किए जा रहा कार्यक्रम देव-दीपावली में शामिल होगें. पीएम मोदी दोपहर 2.10 बजे अपने विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से पीएम सेना के हेलीकॉप्टर से खजुरी पहुंचेंगे. पीएम काशी में कई परियोजना का लोकार्पण करेंगे. प्रदेश सरकार ने पीएम के आगमन की सारी तैयारी पूरी कर ली है.

खजुरी पहुंचेने के बाद पीएम राजातालाब के पास राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की 2447 करोड़ रुपये की राजातालाब-हंडिया सिक्सलेन परियोजना का लोकार्पण करेंगे. यहां पीएम 5000 लोगों की सभा को वह संबोधित करेंगे. इसके बाद पीएम शाम को कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर देव-दीपावली कार्यक्रम में शामिल होगें. करीब सवा पांच बजे पीएम मोदी पहला दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. जिसके बाद घाट पर 15 लाख दीयों को जलाया जाएगा. यह पहला मौका होगा जब देव-दीपावली के मौके प्रधानमंत्री मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होगें. इस मौके पर काशी के 15 अलग-अलग घाटो पर सास्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है.

एयर इंडिया के बोइंग विमान से आज वाराणसी पहुंचेंगे PM मोदी, कड़े सुरक्षा इंतजाम

देव-दीपावली कार्यक्रम के बाद पीएम क्रूज के द्वारा गंगा के घाटो का दीपदान कार्यक्रम का लुफ्त उठाएगें. क्रूज यात्रा के दौरान राजघाट से रविदास घाट तक भ्रमण करेगें. इसके बाद पीएम काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजा अर्चना करेंगे. प्रधानमंत्री गंगा घाट से 40 किमी सड़क की यात्रा कर सारनाथ जाएगें. यहां करीब आधे घंटे तक भगवान बुद्ध की जीवन पर आधारित लाइट एंड शो देखेंगे. यहां वह तिब्बती संस्थान के कुलपति व शिक्षकों से मुलाकात भी करेंगे.  सभी के समाप्ति के बाद पीएम रात 8:50 पर बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे.

देव दीपावली पर PM नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

देव दीपावली पर PM मोदी के बनारस दौरे से पहले मंत्री-विधायक की हो रही कोरोना जांच

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें