वाराणसी में कोरोना कंट्रोल पर PM मोदी बोले-दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Apr 2021, 2:37 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाराणसी के जिला प्रशासन और अन्य अधिकारीयों से कोरोना संक्रमण को रोकथाम को लेकर वर्चुअल बैठक की. साथ ही जनप्रतिनिधियों से भी इसपर खुलकर चर्चा की.
वाराणसी में कोरोना कंट्रोल पर PM मोदी बोले-दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर रविवार को जिला प्रशासन और सम्बंधित अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की. वही इस वर्चुअल बैठक में नगर में कोरोना की स्थिति की भी जानकारी ली. साथ ही पीएम मोदी ने कोविड-19 संक्रमितों के इलाज के लिए दवाइयों, टेस्टिंग, बेड की उपलब्धता और वैक्सीन समेत अन्य चीजों की भी जानकारी ली. वही इस बैठक से प्रधानमंत्री मोदी ने अफसरों को जनता की हरसंभव मदद करने का निर्देश भी दिया हैं. 

वही जानकारी के अनुसार यह बैठक तकरीबन एक घण्टा तक चली. जिसमे मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने पीएम मोदी को जिले में कोरोना रोकथाम और इलाज के लिए उठाए जा रहे कदमों को एक-एक करके बताया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने अफसरों से लोगों को दो गज की दूरी मास्क है जरुरी का पालन कराने की बात कही. साथ ही लोगो को कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने के लिए भी अफसरों से कहा.

कोरोना की दवा और प्लाज्मा अब एक फोन से घर पहुंचेगा, जानें कैसे कर सकते हैं ऑर्डर

प्रधानमंत्री मोदी ने इस बैठक में कोरोना वाइरस से लड़ने के लिए अलग रणनीति अपनाने की बात कही. उन्होंने कहा कि टेस्टिंग, ट्रैकिंग व ट्रीटमेंट पर जोर देना होगा. वही लोगों की कोरोना टेस्टिंग को जल्द से जल्द उपलब्ध कराना होगा. इतना ही नहीं उन्होंने उन कोरोना मरीजों की भी बात की जो होम आइसोलेशन में. उन्होंने कहा कि हमे उनके परिवारों के प्रति जिम्मेदारियों को भी निभाना होगा.

योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना काल में सभी सरकारी अस्पतालों में बंद रहेंगे ओपीडी

वही पीएम मोदी केवल अधिकारीयों से ही नहीं बल्कि आमजन से भी कोरोना से लड़ाई और जिले में क्या सुविधाए है उसके बारे में जानकरी ले रहे है. इसके लिए उन्होंने वाराणसी में ‘काशी कोविड रिस्पोन्स सेन्टर का भी स्थापित करवाया है. साथ ही जनप्रतिनिधियों से भी इस पर खुलकर चर्चा कर रहे है. वही इस बैठक में जनप्रतिनिधियों से उन्होंने कहा कि इस बचाव व सतर्कता के साथ इस समय आपकी जिम्मेदारी महत्वपूर्ण है.

Exams 2021: कोरोना के कारण यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा टली, जानें नई डेट कब होगी घोषित

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें