वाराणसी से स्टेच्यू ऑफ यूनिटी तक चलेगी पहली ट्रेन, PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी

Smart News Team, Last updated: Sun, 17th Jan 2021, 12:26 PM IST
  • वाराणसी से स्टच्यू ऑफ यूनिटी केवडिया तक चलने वाली पहली ट्रेन को प्रधानमंत्री ह्री झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. वहीं ट्रेन का निरिक्षण लखनऊ डीआरएम संजय त्रिपाठी ने किया है. साथ ही बताया कि इसे आरामदायक और सुविधाजनक बना गया है.
वाराणसी से स्टेच्यू ऑफ यूनिटी तक चलेगी पहली ट्रेन

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को वाराणसी से चलकर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी केवड़िया तक जाने वाली ट्रेन को रवाना करेंगे. बनारस से केवड़िया जाने वाली यब पहली ट्रैन है. इस ट्रेन का नाम 09130 काशी-केवड़िया महामना है. जिसको पीएम मोदी कैंट स्टेशन से वर्चुअल तरीके से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. यह ट्रेन साप्ताहिक चलाई जाएगी. वहीं पहली बार चलने जा रही ट्रेन काशी से एकदम भर कर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के लिए रवाना होगी. वहीं उत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने कैंट स्टेशन का निरीक्षण किया है और साथ ही सभी तैयारियां भी परखी है.

डीआरएम संजय त्रिपाठी ने बताया कि इस ट्रेन को प्लेटफार्म नम्बर 1 से रवाना किया जाएगा. साथ ही पीएम मोदी के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए प्लेटफार्म पर ही स्क्रीन को लगाया गया है. साथ ही इसकी टेस्टिंग शनिवार को ही रेल अधिकारियों ने कर लिया है. इसके साथ ही उन्होंने ने बताया कि ट्रेन में एलएचबी कोच को लगाया गया है. जिसमे यात्रियों को सफर करने में आरामदायक महसूस करेंगे और इसे सुविधाजनक भी बनाया गया है. इस ट्रेन में रसोइयान की भी सुविधा दी गई है. जिससे यात्रियों को सिर्फ पैक्ड खाना ही दिया जाएगा.

PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी

अजीत सिंह हत्याकांड: UP पुलिस ने घोषित की शूटरों के मददगार अंकुर व बंधन पर इनाम

इस ट्रेन के अलग अलग श्रेणियों का अलग अलग किराया लगाया गया है. जनरल कोच के लिए 470 तो स्लीपर के लिए 770 रुपए किराया तय किया गया है. वहीं वातानुकूलित की प्रथम, द्रीतीय और तृतीय श्रेणी के लिए क्रमशः 4945, 2910, 2020 रुपए किराया तय किया गया है. साथ ही यात्रियों को यह भी कहा गया है कि इस कोरोना महामारी के बीच सभी यात्री अपने कम्बल और चादर लेकर आए.

डांस सिखाने के बहाने बच्ची से रेप की कोशिश कर रहा था लेखपाल, गिरफ्तार

वाराणसी से स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के लिए कशी- केवड़िया ट्रैन एप तय समय से 12 मिनट लेट कैंट से रवाना हुई. वहीं इस कार्यक्रम के दौरान राज्यमंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी, रविन्द्र जायसवाल अन्य विधायकगण, महापौर मृदुला जायसवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, डीएम कौशलराज शर्मा, डीआरएम संजय त्रिपाठी के साथ अन्य अधिकारी भी वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें