पीएम मोदी जल्द आएंगे काशी, परियोजनाओं की देंगे सौगात

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Jun 2021, 11:24 AM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा कर वहां करीब 3 दर्जन से ज्यादा परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.
जल्द होगा परियोजनाओं का लोकार्पण

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा कर वहां करीब 3 दर्जन से ज्यादा परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इस संबंध में पूरी हो चुकी 39 परियोजनाओं की रिपोर्ट शासन को भेजी गई है. शासन के ज़रिए पीएमओ से संपर्क कर प्रधानमंत्री का समय मांगा गया है. पीएम मोदी के जुलाई में काशी नगरी आने की संभावना जताई जा रही है.

जिला प्रशासन की तरफ से पूरी हुई परियोजनाओं की रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है. परियोजनाओं की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी कराई गई है. प्रशासन ने लोकार्पण और शिलान्यास के लिए तैयारी पूरी कर ली है. प्रशासन के मुताबिक जून तक पूरी होने वाली 726.54 करोड़ रुपए की 39 परियोजनाएं हैं, जबकि जुलाई में 1424.42 करोड़ रुपए की 14 परियोजनाओं को पूरा करने का लक्ष्य है.

वाराणसी सर्राफा बाजार में 23 जून को बदली सोना चांदी की दरें, जानें भाव

आपको बता दें कि मार्च महीने में 12 परियोजनाओं पर काम हो रहा था लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के चलते फिनिशिंग नहीं हो पाई थी, जिसकी वजह से काम अधूरा था. कोरोना संक्रमण में कमी होने के बाद निर्माण कार्य ने फिर रफ्तार पकड़ी और 20 जून तक 39 परियोजनाओं को पूरा कर लिया गया.

पेट्रोल डीजल 23 जून का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज में नहीं बढ़े दाम

30 नवंबर 2020 को देव दीपावली के दिन पीएम मोदी ने हंडिया-वाराणसी के बीच सिक्स लेन परियोजना का लोकार्पण किया था. परियोजना के पूरे होने के बाद इसे कोरोना संक्रमण के चलते जनता को समर्पित नहीं किया जा सका.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें