देव दीपावली पर PM नरेंद्र मोदी के वाराणसी आगमन से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Smart News Team, Last updated: 29/11/2020 08:06 PM IST
  • देव दीपावली के मौके पर जिले में स्थित रामनगर के सुजाबाद क्षेत्र से भैंसासुर घाट तक पीएम नरेंद्र मोदी का 10 से 12 मिनट का तय कार्यक्रम है. जिसके लिए अभेद सुरक्षा व्यवस्था की गई है.
पीएम मोदी लोगों का अभिवादन करते दिख रहे हैं

वाराणसी: देव दीपावली के मौके पर जिले में स्थित रामनगर के सुजाबाद क्षेत्र से भैंसासुर घाट तक पीएम नरेंद्र मोदी का 10 से 12 मिनट का तय कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम के तहत पीएम सुजाबाद में बने हेलीपैड पर उतरेंगे और फिर जलमार्ग से भैंसासुर घाट पहुंचेंगे. जिसके लिए रविवार को प्रशासन ने जल, थल और आकाश में अभेद सुरक्षा व्यवस्था करी है. वहीं, रविवार को गंगा किनारे बने 20 ब्लॉकों पर तैनात पुलिस कर्मियों ने भी रिहर्सल को अंतिम रुप दिया. बता दें कि प्रधानमंत्री कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर अपने संसदीय क्षेत्र में पधार रहे हैं और कई कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे. उनके आगमन को देखते हुए सभी तैयारियां पूरा कर लिया गया है.

इस अवसर पर गंगा में प्रधानमंत्री अलकनंदा क्रूज से देव दीपावली देखेंगे. उस समय उनके साथ कैलाश जलयान और बड़ी नांव भी रहेंगी. इस दौरान सुरक्षा की जिम्मेदारी एनडीआरएफ, पीएसी जल पुलिस और उत्तर प्रदेश जल पुलिस को दी गई है. जवानों का यह घेरा त्रिस्तरीय रहेगा. गंगा में रामनगर सामनेघाट पुल के नीचे और सुजाबाद घाट से 100 मीटर की दूरी पर महाजाल भी लगाया दिया है. इसके अलावा रविवार की दोपहार में सुजाबाद स्थित राजघाट पुल के पास बने हेलीपैड से अवधूत भगवान राम घाट तक पीएम की फ्लीट का भी रिहर्सल हुआ.

काशी शिल्पकार की चाहत-बनारस दौरे पर PM मोदी उसके बुने अंगवस्त्र को पहनें

इस कार्यक्रम को लेकर रविवार को मुख्य विकास अधिकारी ने कर्मचारियों के साथ बैठकर दीन दयाल उपाध्याय संग्रहालय में तैयारियों को अंतिम रूपरेखा दी. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हेलीपैड से लेकर घाट तक बम डिस्पोजल दस्ता, एसपीजी, एलआईयू के अधिकारियों ने जगह-जगह जांच भी की. 

देव दीपावली पर मिशन शक्ति को मिलेगा बढ़ावा, पहली बार गोमती की आरती करेंगी कन्याएं

आपको बता दें कि सोमवार को राजघाट पुल दोपहर 12 बजे से प्रोग्राम की समाप्ति तक लोग पैदल, बाइक और किसी भी प्रकार के वाहन से नहीं जा सकेंगे. वहीं, अधिकारियों की मानें तो राजघाट रेलवे लाइन भी सुरक्षा के एहतियात से दोपहर 4 बजे से शाम 7 बजे तक बंद रहेगी.

देव दीपावली पर PM नरेन्द्र मोदी बनारस में रहेंगे इतने घंटे, जानें पूरा शेड्यूल

इतनी तैयारियों को पूरा तो कर लिया, लेकिन रामनगर शहर के सुजाबाद हेलीपैड से लेकर अवधूत भगवान राम घाट तक पीएम की सुरक्षा में लगे सैकड़ों कर्मचारी की कोरोना जांच नहीं हो पाई है. जिसके चलते इन कर्मचारियों के सामने समस्या पैदा हो गई है कि इन्हें अपनी कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट सोमवार तक सौंपनी है. जिसके लिए वे चिंतित हैं. साथ ही कुछ कर्मचारियों का तो कहना है कि यह काम प्रशासन को कराना चाहिए था.

वाराणसी : प्रधानमंत्री जी के लिए गंगा में बनाए गए तीन ट्रैक, 30 को करेंगे दौरा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें