PM मोदी ने पावन पथ वेबसाइट की लांच, काशी के पौराणिक मंदिरों की कराएगी यात्रा

Smart News Team, Last updated: 01/12/2020 05:33 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में देव दीपावली के पर्व पर एक दिवसीय दौरे पर सोमवार को थे. पीएम मोदी ने काशी में पावन पथ और वाराणसी-प्रयागराज के मध्य 73 किमी में बनी सिक्सलेन हाईवे का लोकार्पण किया. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे.
देव दीपावली पर PM मोदी ने पावन पथ वेबसाइट किया लांच

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देव दीपावली के कार्यक्रम पर एक दिवसीय वारणसी दौरे पर सोमवार को आए थे. देव दीपावली के कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने पावन पथ वेबसाइट को लॉन्च किया. इस वेबसाइट के जरिए दुनिया की आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक राजधानी काशी के ऐतिहासिक और अति पौराणिक मंदिरों के पावन पथ की दर्शन कर सकेंगे. इस वेबसाइट के जरिए काशी के भैरव यात्रा, नवदुर्गा यात्रा, नव गौरी यात्रा, काशी विष्णु यात्रा, द्वादश ज्योतिर्लिंग यात्रा आदि चार धाम यात्रा और काशी के एकादश विनायक की विस्तार से जान और यात्रा कर सकते है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए काशी के सबसे प्रमुख और पौराणिक एवं ऐतिहासिक मंदिरों को जोड़ने की योजना बनाई है. इस योजना से बनारस आने वाले श्रद्धालु और पर्यटक काशी दर्शन बेहद अच्छे से कर सकेंगे. सीएम योगी ने पावन पथ बनाने की घोषणा 25 अक्टूबर को ही कर दिया था. 

वाराणसी स्नातक चुनाव: वोट देने पहुंचे पूर्व सपा सांसद का नाम वोटर लिस्ट से गायब

पावन पथ योजना के तहत रास्ते की सभी सड़के और गलियों को दुरुस्त किया जाएगा. साथ ही बेहतर लाइटिंग और पेयजल आदि की व्यवस्था भी किया जाएगा. इस पथ के रास्ते मे बनासर की सभी खास जिचों और व्यंजनों के बारे में पर्यटकों को जानकारी दी जाएगी. साथ ही इस पूरे पथ को पर्यटन के नक्शे में भी जगह दिया जाएगा.

काशी में देव दीपावली पर अद्भुत नजारा, 15 लाख दीयों से सजा शहर

पावन पथ वेबसाइट लॉन्च करने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं काशी का सेवक होनेके नाते यहां की सभी दिक्कतों को कम करने और यहां के लोगों का जीवन आसान बनाने का हमेसा प्रयास करता रहूंगा. बनारस में एक दिन के दौरे पर आए पीएम मोदी ने वाराणसी-प्रयागराज के बीच 73 किमी की दूरी में बनी सिक्सलेन हाइवे का लोकार्पण किया. इसका निर्माण 2447 करोड़ रुपए की लागत से हुआ है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें