वाराणसी: पीएम स्वनिधि योजना से लोन लेने वाले वेंडरो से वीडियो चैट करेंगे PM मोदी

Smart News Team, Last updated: 25/10/2020 04:25 PM IST
  • पीएम स्वनिधि योजना के तहत अब तक 25 हजार लाभार्थियों के ऋण ले चुके हैं. वाराणसी के दुर्गाकुंड के वेंडर अरविंद मौर्य जो की मेमोज और काफी की स्टॉल से लाइव होकर प्रधानमंत्री से बात करेंगे. इसके अलावा इंगलिशिया लाइन पर चाट की स्टॉल लगाने वाले शशि गुप्ता बातचीत करेंगे.
पीएम स्वनिधि के लाभार्थी वेंडरों से वीडियो चैट करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मो़दी.

वाराणसी. मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थी से लाइव वीडियो चैट करेंगे. इसमें वाराणसी के दुर्गाकुंड के वेंडर अरविंद मौर्य जो की मेमोज और  काफी की स्टॉल से लाइव होकर प्रधानमंत्री से बात करेंगे. इसके अलावा इंगलिशिया लाइन पर चाट की स्टॉल लगाने वाले शशि गुप्ता बातचीत करेंगे और वेंडर आनंद कुशवाहा को बैकअप के तौर पर रखा गया है. इस कार्यक्रम के लिए दीनदयाल हस्तकला संकुल और नगर निगम के जोनल कार्यालयों पर स्क्रीन लगाई जाएंगी. 

मोमोज और कॉफी की स्टाल लगाने वाले अरविंद मौर्य ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी से बात करने के लिए काफी उत्साह है. पीएम स्वनिधि योजना के तहत मुझे दस हजार रुपये मिले हैं जिसके बाद से मुझे मेरे पास कच्चे माल की उपलब्धता अच्छी खासी हो गई है. अब मेरे पास एक महिने का स्टॉक रहता है. अब मुझे कच्चा माल इकठ्ठा करने में कोई समस्या नहीं होती. योजन से मिली राशि से मैने तीन हजार रुपये का कर्ज भी चुकाया है. 

वाराणसी में दुर्गा पूजा पंडालों में देवी गीत के साथ गूंजा मिशन शक्ति का संदेश

वहीं इंग्लिशिया लाइन पर चाट का स्टॉल शशि गुप्ता लगाते हैं. उन्होंने बताया कि वो पिछले छह साल से दिल्ली के  जवाहर लाल स्टेडियम में लगने वाले शहरी समृद्धि उत्सव में जाते हैं. दिल्ली के लोग भी शशि की चाट के मुरीद हैं. आपको बता दें की  पीएम स्वनिधि योजना के तहत अब तक 25 हजार लाभार्थियों के ऋण ले चुके हैं.

वाराणसी डीरेका में फिर शुरू होगा कर्मचारियों का ईलाज, 27 अक्टूबर से महिला OPD

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें