UP MLC चुनावः वाराणसी में शिक्षक और स्नातक पर BJP हारी, दोनों सीटों पर सपा जीती

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 04:00 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में वाराणसी की शिक्षक और स्नातक दोंनों सीटों पर बीजेपी हार गई. शिक्षक सीट पर सपा के लाल बिहारी यादव और स्नातक सीट पर सपा के आशुतोष सिन्हा ने जीत दर्ज की.
यूपी विधान परिषद की वाराणसी शिक्षक और स्नातक सीट पर सपा प्रत्याशी जीते.

वाराणसी. उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में बीजेपी को दोहरा झटका लगा है. वाराणसी में भाजपा एमएलसी की शिक्षक और स्नातक दोनों ही सीटें हार गई है. वाराणसी की दोनों सीटों पर सपा के उम्मीदवार जीत गए हैं. वाराणसी स्नातक सीट पर सपा के आशुतोष सिन्हा ने जीत दर्ज की है. इससे पहले शुक्रवार को शिक्षक सीट पर सपा के लाल बिहारी यादव जीते.

वाराणसी स्नातक सीट पर सपा प्रत्याशी आशुतोष सिन्हा ने भाजपा उम्मीदवार केदारनाथ सिंह को 3850 वोटों से हराया है. लगभग 52 तक चली 22 चक्रों की मतगणना के बाद सपा के आशुतोष सिन्हा ने जीत दर्ज की. जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि वाराणसी शिक्षक निर्वाचनके मतगणना के दौरान 21 चरण की मतगणना के बाद समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी करे 25,351 वोट और भाजपा के केदारनाथ सिंह को 22,685 वोट मिले है. जिसके बाद अब दूसरा उम्मीदवार भी हटा दिया गया है. उन्होंने बताया कि इलेक्शन कमीशन को पूरा डाटा भेज दिया गया है.

एमएलसी चुनाव: वाराणसी शिक्षक निर्वाचन पद पर सपा के लाल बिहारी यादव विजयी घोषित

इससे पहले वाराणसी शिक्षक सीट पर सपा के लाल बिहारी यादव ने निर्दलीय प्रत्याशी प्रमोद मिश्रा को 936 वोटों से हराया. वहीं भाजपा प्रत्याशी चेतनारायण सिंह तीसरे स्थान पर रहे. सपा के लाल बिहारी यादव प्रथम वरीयता की मतगणना के बाद से आगे चल रहे थे. 12 चक्र तक चली काउंटिंग के बाद लाल बिहारी यादव को विजयी घोषित कर दिया गया. 

UP MLC चुनाव: वाराणसी से शिक्षक निर्वाचन में BJP हारी, स्नातक में भी पिछड़ी

सपा के लाल बिहारी यादव को 7,766 वोट मिले. वहीं निर्दलीय उम्मीदवार प्रमोद मिश्रा को 6,830 और बीजेपी के चेतनारायण सिंह को 4,858 वोट मिले. इससे पहले ये दोनों सीटें बीजेपी के पास थीं जिसे अब सपा ने छीन ली हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें