देव दीपावली पर PM मोदी के दौरे से पहले खजूरी में CM योगी ने किया निरीक्षण

Smart News Team, Last updated: Fri, 27th Nov 2020, 7:49 PM IST
  • देव दीपावली पर पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे हैं. जिसे लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. इन्हीं तैयारियों को देखने के लिए शुक्रवार को खुद सीएम योगी पहुंचे. उन्होंने कार्यक्रम स्थल पहुंचकर निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश भी दिया.
सीएम योगी आदित्यनाथ डीएम कौशल शर्मा को निर्देश देते दिख रहे हैं. 

वाराणसी: प्रधानमंत्री शहर में देव दीपावली के मौके पर 30 नवंबर को आने वाले हैं. फिर पहुंचते ही वो मिर्जामुराद क्षेत्र में पड़ने वाले खुजरी कार्यक्रम स्थल पर भी जाएंगे. इस दौरे को देखते हुए आज खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम स्थल पर दोपहर के 3:22 बजे निरीक्षण करने पहुंचे. हेलीपैड पर उतरने के बाद सबसे पहले उन्हें जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर सलामी दी. इसके बाद सीएम योगी ने नव निर्मित सड़क पर पैदल चलकर दो सौ मीटर दूर स्थित मंच का निरीक्षण किया. इस दौरान उनके साथ डीएम कौशलराज शर्मा, स्टांप मंत्री रविंद्र जायसवाल और भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा भी साथ रहे. इन नेताओं ने भी प्रोग्राम को लेकर कई बिंदुओं पर सुझाव दिए.

वहीं, जब सीएम मंच पर चढ़ ही रहे थे कि उनके पैर लड़खड़ा गए. जिसे देखते हुए उनके साथ चल रहे मंत्री रविंद्र नाथ जायसवाल और ब्लैक कमांडो जवान उन्हें संभालने के लिए दोनों ने अपनी पोजीशिन बदली. जब तक जवान संभालता ही कि उससे पहले सीएम खुद खड़े हो गए और फिर तेजी से चढ़कर मंच पर पहुंचे. सीएम के साथ उनके सुरक्षा घेरा संभाले 6 पीएसओ और 6 ब्लैक कमांडो, कई पुलिस कर्मी भी थे. दूसरी ओर मुख्यमंत्री के आने से पूर्व ही इस क्षेत्र को पुलिसवालों ने छावनी में तफदील कर दिया था.

सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम के आगमन से पूर्व कार्यक्रम स्थल पर डीएम से जानकारी लेते दिखे.

देव दीपावली पर PM मोदी के बनारस दौरे के लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात

बता दें कि प्रधानमंत्री अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत शहर आएंगे. इसके साथ ही वो अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल सारनाथ भी जाएंगे. जहां वो पुरातात्विक उत्खनित स्थल परिसर से धमेख स्तूप कार्यक्रम स्थल तक बैटरी से संचालित गोल्फ कार्ट से तय करेंगे.

PM मोदी के स्वागत में गंगा घाट पर BHU छात्र ने रेत से बनाया श्रीराम का दिव्य रूप

जो करीब 315 मीटर की दूरी पर स्थित है. इस कार्ट को शासन ने स्थल पर मंगवा भी लिया है. इस दौरे के मद्देनज़र एसपीजी भी पहुंच गई है. एसपीजी ने पहुंचने के साथ ही कई ज़रुरी निर्देश भी दिए. जिसके तहत आसपास के पेड़ों की जांच होगी. साथ ही चप्पे-चप्पे पर यूपी पुलिस के जवान भी तैनात कर दिए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें