देव दीपावली पर PM नरेन्द्र मोदी बनारस में रहेंगे इतने घंटे, जानें पूरा शेड्यूल

Smart News Team, Last updated: Sun, 29th Nov 2020, 3:56 PM IST
  • देव दीपावली पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बनारस दौरे पर रहेंगे. वाराणसी में पीएम मोदी देव दीपावली, राजातालाब हंडिया सिक्सलेन के उद्घाटन और सारनाथ में लाइट एंड साउंड शो जैसे कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 नवंबर को देव दीपावली पर वाराणसी आएंगे.

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 नवंबर को देव दीपावली पर बनारस आएंगे. कोरोना काल में पीएम मोदी पहली बार वाराणसी जाएंगे. वे बनारस में लगभग पौन सात घंटे रहेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देव दीपावली कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके अलावा वे कई विकास कार्य योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. बनारस दौरे में पीएम मोदी के साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी मौजूद रहेंगे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 नवंबर को देव दीपावली कार्यक्रम के अलावा राजातालाब हंडिया सिक्सलेन का उद्घाटन भी करेंगे. पीएम मोदी 30 नवंबर को दोपहर 2 बजकर 10 मिनट पर वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. वहां से वो सबसे पहले राजातालाब के पास खजूरी पहुंचेंगे. जहां पीएम मोदी एनएचआई की ओर से 2447 करोड़ रुपए की लागत से बना राजातालाब-हंडिया सिक्सलेन का लोकार्पण करेंगे.

वाराणसी : प्रधानमंत्री जी के लिए गंगा में बनाए गए तीन ट्रैक, 30 को करेंगे दौरा

खजूरी के कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सेना के हेलीकाॅप्टर से गंगापार सूजाबाद जाएंगे. इसके बाद वे वहां से विश्वनाथ मंदिर जाएंगे. जहां प्रधानमंत्री दर्शन और पूजा करने के साथ विश्वनाथ काॅरिडोर का अवलोकन करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजघाट जाएंगे. जहां वे दीपदान करेंगे.

वाराणसी में युवक की संदिग्ध मौत, परिवार और पत्नी का एक दूसरे पर जहर देने का आरोप

राजघाट पर दीपदान करने के बाद पीएम मोदी एक छोटी सभा को संबोधित करेंगे. वे यहां पर क्रूज पर जाएंगे और वहां से असंख्या दीपों से सजे गंगा के घाटों को देखेंगे. उसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सारनाथ जाएंगे. वहां वे भगवान बुद्ध के जीवन पर आधारित लाइट और साउंड शो देखेंगे. इस कार्यक्रम को देखने के बाद पीएम मोदी रात को लगभग 8 बजकर 50 मिनट पर बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. वहां से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें