स्ट्रीट वेंडर अरविंद से बोले PM मोदी, बनारस में मुझे कोई मोमोज नहीं खिलाता

Smart News Team, Last updated: Tue, 27th Oct 2020, 5:27 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वनिधि योजना के तहत फेरी और पटरी व्यवसायियों से वर्चुअल संवाद किया. इस दौरान उन्होंने मोमोज बेचने वाले अरविंद से भी बात की और मजाकिया अंदाज में कहा कि उन्हें बनारस में कोई मोमोज नहीं खिलाता है.
स्ट्रीट वेंडर अरविंद से बोले PM मोदी, बनारस में मुझे कोई मोमोज नहीं खिलाता

वाराणसी. मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वनिधि योजना के तहत फेरी-पटरी व्यवासियों के साथ वर्चुअल संवाद किया. इस दौरान उन्होंने बनारस में मोमोज बेचने वाले स्ट्रीट वेंडर अरविंद मौर्य से भी बात की. मोमोज की रैसिपी जानते हुए पीएम मोदी ने मजाकिया लहजे में अरविंद से कहा कि मुझे तो कोई बनारस में मोमोज नहीं खिलाता है तब अरविंद ने कहा कि आप आइए, सबरी की तरह चखकर आपको मोमोज खिलाऊंगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने संवाद के दौरान अरविंद से पूछा कि उनको प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का लाभ पाने के लिए कितने दिक्कतें हुई और अधिकारियों के कितने चक्कर लगाने पड़े? अरविंद ने पीएम को बताया कि उन्हें यूनियन बैंक ने बुलाकर 10 हजार रुपयों का लोन दिया और दूसरे ही दिन उनके खाते में पैसा आ गया.

स्‍वनिधि योजना के लाभार्थियों से पीएम मोदी की बातचीत, कहा- आज गरीब बैंक से जुड़ा

पीएम मोदी ने अरविंद से मोमोज बनाने की विधि के बारे में जानकारी ली और मजाकिया अंदाज में कहा कि उन्हें बनारस में कोई मोमोज नहीं खिलाता है. सुरक्षा में लगे अधिकारी और जवान कुछ खाने नहीं देते हैं. इस पर अरविंद ने कहा कि आप आइए सबरी की तरह पहले चरखकर आपको मोमोज खिलाऊंगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें