PM मोदी ने वाराणसी को दिवाली पर दी सौगात, 614 करोड़ की परियोजनाओं का उद्धघाटन

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Nov 2020, 12:06 PM IST
  • पीएम नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए 614 करोड़ रुपयों की 30 परियोजनाओं का वर्चुअली उद्धघाटन किए. 
पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में 614 करोड़ की विभिन्न विकास परियोजनाओं का वर्चुअल माध्यम से उद्धघाटन किए.

वाराणसी. पीएम नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को दिवाली पर बड़ी सौगात दिए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में 614 करोड़ रुपयों की 30 परियोजनाओं का वर्चुअली उद्धघाटन किए. इनमें 219 करोड़ की 16 और 395 करो़ड़ रुपए की 14 परियोजनाएं शामिल हैं. कृषि एवं पर्यटन के साथ बुनियादी सुविधाओं से जुड़े अन्य प्रोजेक्ट भी शामिल हैं. इस कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल रहे. 

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि बनारस में जो विकास के कार्य हो रहे हैं, सरकार ने जो निर्णय लिये हैं, उनका लाभ बनारस के लोगों को मिल रहा है. ये जो सब कुछ हो रहा है उसके पीछे बाबा विश्वनाथ का ही आशीर्वाद है. उन्होंने कहा कि आज भी करीब 220 करोड़ रुपये की 16 योजनाओं के लोकार्पण के साथ, करीब 400 करोड़ रुपये की 14 योजनाओं पर काम शुरू हुआ है

वाराणसी के जंसा में स्थित किसान कल्याण केन्द्र का लोकार्पण पीएम मोदी ने किया.इस केन्द्र में दो स्टोर रूम, दो ऑफिस, एक मीटिंग हाॅल बनाया गया है. इस केंद्र में किसानों को बीज का वितरण किया जाएगा और उनके लिए गोष्ठियों का भी आयोजन होगा.

वाराणसी में 9 नवंबर को 30 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे PM नरेंद्र मोदी

सुबह 10.30 बजे से कार्यक्रम शुरू हुआ जो अगले एक घंटे तक चला. पीएम ने इस दौरान इन परियोजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत भी किए. स्मार्ट सिटी से वार्डों के विकास और घाटों के सुंदरीकरण से जुड़े एक लाभार्थी, सिगरा स्टेडियम से एक खिलाड़ी और चांदपुर स्थित औद्योगिक स्थान के एक उद्यमी के साथ पीएम ने बातचीत की. सीएम के स्वागत भाषण के बाद कार्यक्रम की शुरुआत हुई. 

वाराणसी: सोमवार को किसान कल्याण केंद्र का वर्चुअली लोकार्पण करेंगे PM मोदी

वाराणसी डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि पीएम का वर्चुअल कार्यक्रम जिले में छह जगहों पर आयोजित हुआ. इसमें कमिश्नरी सभागार, सर्किटहाउस, दशाश्वमेध घाट, शूलटंकेश्वर और बाबतपुर एयरपोर्ट शामिल हैं. प्रदेश सरकार के मंत्री, जनप्रतिनिधि सहित करीब 200 से 300 लोग कार्यक्रम में शामिल रहे. प्रधानमंत्री का यह कार्यक्रम एलईडी टीवी के जरिए भी लोगों ने देखा. नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन शनिवार को ही बनारस गए थे. उन्होंने यहां पर तैयारियों का सभी जायजा लिया.

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को वर्चुअली दो एरोब्रिज का करेंगे उद्धघाटन

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार की शाम में ट्वीट करके कहा कि वाराणसी की विकास यात्रा में कल एक महत्वपूर्ण अध्याय जुड़ने वाला है. सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करूंगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें