काशी विश्वनाथ कॉरिडोर: PM मोदी के ल‍िए खास मेन्यू तैयार, जानिए क्‍या खाएंगे

Sumit Rajak, Last updated: Tue, 14th Dec 2021, 2:50 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी जब भी वाराणसी दौरे पर आते हैं तो बरेका गेस्ट हाउस में ठहरते है. सोमवार देर रात करीब 1.43 बजे पीएम नरेन्‍द्र मोदी बरेका गेस्ट हाउस में पहुँचे और सीधे शयनकक्ष में चले गए. मंगलवार की अलसुबह उठकर उन्होनें गुनगुना पानी लिया. तत्पश्चात नित्य क्रिया से निवृत्त हो कर योग एवं प्राणायाम किया. सुबह नाश्ते में बनारसी कचौड़ी, ढोकला, सैंडविच, सांभर व खांडवी (गुजराती खिचड़ी), गुनगुना पानी, कुछ मिठाईयां शामिल रहें.
Prime Minister Narendra Modi फाइल फोटो

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के वाराणसी प्रवास के दौरान खाने के लिए बरेका गेस्ट में नाश्ते से लेकर खाने तक का मेन्यू तय कर दिया गया है .उनकी पसंद को ध्यान में रखकर मेन्यू में तैयार किया गया है. प्रधानमंत्री मोदी जब भी वाराणसी दौरे पर आते हैं तो बनारस लोकोमोटिव वर्कशॉप के गेस्ट हाउस (बरेका गेस्ट हाउस) में ही रात्रि विश्राम के लिए चुना है. इस सब बीच सोमवार को पीएम नरेन्‍द्र मोदी वाराणसी पहुंचे. 

बरेका गेस्ट हाउस का कमरा नंबर 13 पीएम नरेन्‍द्र मोदी के लिए हमेशा रिज़र्व रहता है. वाराणसी प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री के रात के भोजन का मीनू तैयार किया गया है.साथ ही बदलाव भी किया जा सकता है.सोमवार देर रात करीब 1.43 बजे पीएम नरेन्‍द्र मोदी बरेका गेस्ट हाउस में पहुँचे और सीधे शयनकक्ष में चले गए. मंगलवार की अलसुबह उठकर उन्होनें गुनगुना पानी लिया. तत्पश्चात नित्य क्रिया से निवृत्त हो कर योग एवं प्राणायाम किया. उसके बाद गेस्ट हाउस के खानसामा ने उन्हें सबसे पहले अदरक वाली इलायची की चाय भेजवायी. साथ ही पीएम मोदी के कक्ष में फलों की छोटी-छोटी टोकरियाँ भी रखी हुई थी. इसके बाद सुबह नाश्ते में बनारसी कचौड़ी, ढोकला, सैंडविच, सांभर व खांडवी (गुजराती खिचड़ी), गुनगुना पानी. कुछ मिठाईयां शामिल रहें.

काशी विश्वनाथ धाम: बरेका गेस्ट हाउस में खास लोगों से PM मोदी ने की मुलाकात

अवध बिहारी ने बताया कि बनारस गेस्ट हाउस  के खानसामा के हाथ के बने खाना को प्रधानमंत्री मोदी ने पसंद किया है. यह सभी के लिए सौभाग्य की बात है और उनको यहां का खाना बेहद पसंद है.उस हिसाब से ही सादा खाना उनको परोसा जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें