पद्मश्री खिलाड़ी से PM मोदी का वादा, वाराणसी में खुलेगा खेलो इंडिया का सेंटर

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Nov 2020, 4:40 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वाराणसी को दीपावली का तोहफा दिया. उन्होंने सिगरा स्टेडियम में 76 लाख में बने हॉस्टल और चेंजिग रूम का उद्घाटन किया. पीएम मोदी में कार्यक्रम में मौजूद पद्मश्री बास्केटबाल खिलाडी प्रशांति सिंह से भी बात की और बनारस में खेलो इंडिया का सेंटर खोलने का वादा भी किया.
पीएम मोदी ने वाराणसी को दीपावली से का दिया तोहफा

वाराणसी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दीपावली का तोहफा दिया. उन्होंने वाराणसी के खिलाड़ियों को दीपावली का सौगात देते हुए सिगरा स्टेडियम में 76 लाख रुपए से बानी परियोजना का लोकार्पण किया. इसमें खिलाड़ियों के लिए चेंजिंग रूम के साथ साथ 56 बेड के रेजिडेंशियल कॉम्प्लेक्स हाल भी शामिल है. साथ ही उन्होंने स्टेडियम के दर्शक दीर्घा केनोपी का उद्घाटन भी किया. पीएम मोदी के इस वर्चुवल उद्घाटन समारोह में स्टेडियम में मौजूद पद्मश्री बास्केटबाल खिलाड़ी प्रशांति सिंह भी मौजूद थी, जिससे उन्होंने संवाद भी किया.

पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी एयरपोर्ट पर दो एयरो ब्रिज का किया उद्धाटन

वर्चुवल संवाद के दौरान पीएम मोदी ने प्रशांति सिंह से कोरोना महामारी के बीच स्टेडियम के स्थिति की जानकारी भी ली. स्टेडियम के बारे में बताते हुए प्रशांति ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बीच यहाँ पर खेलकूद तो बंद चल रहा है. फिर भी स्टेडियम प्रबन्धन ने खिलाड़ियों की सुविधा के लिए बेहतर इंतजाम किए है.

प्रशांति सिंह ने पीएम मोदी को आभार व्यक्त करते हुए आगे बताया कि हॉस्टल और चेंजिंग रूम बनने से पहले जब राज्य स्तर पर प्रतियोगिया में भाग लेने आते थे, तब उन्हें सीढ़ियों पर ही बैठकर खाना और सोना पड़ता था. लेकिन अब दोनों के बन जाने से खिलाड़ियों को बेहद राहत मिलेगी.

वाराणसी: जब PM मोदी ने भोजपुरी में संबोधित किया तो गूंजा हर-हर महादेव का नारा

प्रधामनट्री नरेंद्र मोदी ने इस वर्चुअवल संवाद में के दौरान कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारीयों और बाबुओ से कहा कि मुझे खेल से जुड़े सुझाव खिलाड़ियों से ज्यादा मिलता है. अधिकारी और बाबू मुझे खिलाड़ियों से बेहतर सुझाव नहीं दे पाते है. खिलाड़ियों के सुझाव के आधार पर ही मैं लगातार खिलाड़ियों के तत्पर रहता हूँ. इस संवाद के दौरान प्रशांति सिंह ने बनारस में खेलो इंडिया का सेंटर खोलने की मांग की जिसे पीएम मोदी ने स्वीकारते हुए इसे पूरा करने का वडा भी किया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें