एयर इंडिया के बोइंग विमान से आज वाराणसी पहुंचेंगे PM मोदी, कड़े सुरक्षा इंतजाम

Smart News Team, Last updated: 30/11/2020 09:48 AM IST
  • वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री अंतरास्ट्रीय एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री के वाराणसी पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम अपने सांसदीय क्षेत्र वाराणसी में पहुंचेंगे. जानकारी है कि वो एयर इंडिया के विशेष बोइंग विमान 777- 300 ईआर से पहुचेंगे.
वाराणसी दौरे से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कड़ी सुरक्षा की तैयारीयां की जा रही हैं. (फाइल फोटो) 

वाराणसी. देव दीपावली के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी पहुंचेंगे. वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री अंतरास्ट्रीय एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री के वाराणसी पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम अपने सांसदीय क्षेत्र वाराणसी में पहुंचेंगे. जानकारी है कि वो एयर इंडिया के विशेष बोइंग विमान 777- 300 ईआर से पहुचेंगे. वाराणसी एयरपोर्ट पर यह पहली बार होगा कि रनवे पर बोइंग विमान बार उतरेगा. इसलिए इस पर विेशेष तैयारीयां की जा रही हैं.

पीएम मोदी के आने की तैयारियों पर एयरपोर्ट निदेशक आकाश दीप माथुर ने बताया कि बोइंग विमान पहली बार वाराणसी के रनवे एयरपोर्ट पर आ रहा है. विमान के वजन और रफ्तार को देखते हुए रनवे पर मार्किंग कर लिया गया है. इसे लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने सारी तैयारियां कर ली है ताकि प्रधानमंत्री मोदी का विमान एयरपोर्ट पर आसानी से उतारा जा सके.

देव दीपावली पर PM नरेन्द्र मोदी बनारस में रहेंगे इतने घंटे, जानें पूरा शेड्यूल

विमान लेंडिंग पर एयरपोर्ट अधिकारियों से जानकारी मिली है कि विमान को लेकर सुरक्षा एजेंसियों से हरी झंडी मिलने के बाद व उनके दिशा निर्देश में तैयारियां कर ली गयी है. बोइंग विमान को रनवे पर उतारने के लिए लगभग तीन किलोमीटर लम्बी दूरी के रनवे की आवश्यकता पड़ती है. साथ ही एयरपोर्ट के रनवे व एप्रन पर अलग से मार्किंग करनी पड़ी है जिससे पीएम का विशेष विमान आसानी से उतारा जा सके. कोरोना महामारी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पहला वाराणसी दौरा है.

100 साल पहले वाराणसी से चोरी हुई थी मां अन्नपूर्णा की मूर्ति, अब कनाडा से होगी वापसी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें