PM मोदी वाराणसी को 682 करोड़ की देंगे सौगात, 9 नवंबर को परियोजनाओं का उद्घाटन

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Nov 2020, 1:11 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से 9 नवंबर को संवाद करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी वाराणसी को 682 करोड़ रुपयों की परियोजनाओं की सौगात देंगे. पीएमओ की ओर से यह सूचना दी गई है. 
पीएम मोदी 9 नवंबर को वाराणसी में परियोजनाओं का वर्चुअली शिलान्यास करेंगे.

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने व्यस्त कार्यक्रामों के बीच अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से वर्चुअली जुड़ने वाले हैं. उनका यह संवाद आने वाली नौ नवंबर को होगा. इस दौरान पीएम करोड़ों रुपयों की परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसके साथ ही वह योजनाओं के लाभार्थियों से भी बात कर सकते हैं. इस बात की सूचना पीएमओ की ओर से दी गई है. खास बात इस बार यह रहने वाली है कि प्रशासन की ओर से मीडिया को संबोधित कर योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी.

इसी क्रम में प्रधानमंत्री कार्यालय ने गुरुवार को अचानक लोकार्पण और शिलान्यास के लिए प्रस्तावित परियोजनाओं की सूची जिला प्रशासन से मांगी है. जिसके तहत प्रशासन की ओर से 682 करोड़ रुपए की 36 परियोजनाओं की सूची भेजी दी गई हैं. साथ ही इस संबंध में शुक्रवार को प्रधानमंत्री कार्यालय और राज्य सरकार के अधिकारियों की बैठक होनी है. जिसमें पीएम के कार्यक्रम की रुपरेखा तैयार होगी. इसी आधार पर तिथि और समय पर सहमति बन सकती है.

वाराणसी सर्राफा बाजार में सोना थमा चांदी हुई तेज, आज का भाव, सब्जी मंडी थोक रेट

जिले के डीएम ने पीएमओ के निर्देश पर जिला प्रशासन ने 232 करोड़ की 19 परियोजनाओं के लोकार्पण की सूची भेज दी है. जिसमें 118 करोड़ की आईपीडीएस, 19 करोड़ से जलनिगम की पेयजल योजना, 18 करोड़ रुपए रामनगर स्थित लालबहादुर शास्त्री राजकीय अस्पताल की साजसज्जा के लिए, 17 करोड़ से 105 आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण के साथ पीडीब्लयूडी, स्मार्ट सिटी, जलनिगम और नगर निगम की परियोजनाएं शामिल हैं.

CM योगी ने राज्य कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, दिवाली पर 15 लाख लोगों को बोनस

इनके साथ ही 450 करोड़ रुपये से विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे जिनमें भुल्लनपुर और रामनगर पीएसी में बैरक निर्माण, 10 करोड़ से चांदपुर औद्दोगिक क्षेत्र से सड़क चौड़ीकरण सम्मलित है. इसके अतिरिक्त 128 करोड़ से पूरे शहर में सर्विलांस कैमरे, खिड़किया घाट का विकास और जेटी, बेनियाबाग में पार्किंग का निर्माण होना है. लेकिन, उपचुनावों के कारण शिक्षा से जुड़े कार्यों का लोकार्पण नहीं होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें