PM मोदी 13 दिसंबर को करेंगे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण, दिवाली की तरह जगमगाएगा काशी

Swati Gautam, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 12:52 PM IST
  • 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी देश की सभी नदियों के जल से बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक करेंगे. इस दिन पर दिवाली की तरह पूरा काशी जगमाएगा. जिसमें काशी के 84 घाट रंगबिरंगी रोशनी से सजाए जायेंगे और आतिशबाजी की जायेगी.
PM मोदी 13 दिसंबर को करेंगे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण, दिवाली की तरह जगमगाएगा काशी. file photo

वाराणसी. आज से ठीक एक महीने बाद काशी के श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया जाएगा जिसको लेकर तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं. बता दें कि 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी देश की सभी नदियों के जल से बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक करेंगे. इस अवसर भव्य मेगा इवेंट आयोजित होने जा रहा है जिसे देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया देखेगी. दरअसल जैसे ही विश्वनाथ धाम का लोकार्पण होगा, वैसे ही काशी के 84 घाट रंगबिरंगी रोशनी से जगमगाएगा. घाटों के दोनों छोर पर दीपमाला सजाई जाएगी. कुछ ही दिनों पहले गई दिवाली का नजारा काशी के लोग एक बार फिर देख पाएंगे.

गंगधार से बाबा दरबार तक बने भव्य श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण को खास बनाने की तैयारियां तेज हो गई हैं. खास बात यह है कि श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण को लेकर जो भी कार्यक्रम होंगे उसका सीधा प्रसारण पूरे देश में किया जाएगा. घर बैठे लोग भी काशी में हो रहे बाबा विश्वनाथ धाम के लोकार्पण का कार्यक्रम देख पाएंगे. इसके अलावा सभी 11 अन्य ज्योर्तिलिंग के साथ देश के सभी बड़े शिवालयों पर बड़ी स्क्रीन लगाकर लाइव प्रसारण होगा. वहीं अंदाजा लगाया जा रहा है कि पीएम मोदी इस दौरान दो दिन के प्रवास पर रह सकते हैं और 14 दिसंबर को बीजेपी की राष्ट्रीय स्तर की बैठक में शामिल हो सकते हैं.

यूपी दौरे में समय से पहले वाराणसी पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, जनसभा को करेंगे संबोधित

भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेशचंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि इस पल को ऐतिहासिक बनाने के लिए संगठन की ओर से जोरदार तैयारियां की जा रही हैं. काशी में उस दिन देव दीपावली की तरह नजारा होगा. इसके लिए श्रीकाशी विश्वनाथ धाम और खिड़किया घाट पर निर्माणाधीन कार्यों को 10 दिसंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा सोशल मीडिया के प्रदेश सह संयोजक शशि ने बताया कि इस मौके पर लेजर शो भी आयोजित किया जाएगा. जिसमे मंदिर के इतिहास और महारानी अहिल्याबाई द्वारा कराए गए कार्यों का जिक्र होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें