वाराणसी में 9 नवंबर को 30 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे PM नरेंद्र मोदी

Smart News Team, Last updated: Sun, 8th Nov 2020, 5:23 PM IST
  • प्रधानमंत्री मोदी 9 नवंबर को शहर में 615 करोड़ रुपये की 30 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा वह अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से भी जुड़ेंगे. इसके अतिरिक्त उनका योजनाओं के लाभार्थियों से भी बात करने का प्रोग्राम निर्धारित है.
PM मोदी की बिहार को 901 करोड़ रुपए की सौगात

वाराणसी: प्रधानमंत्री शहर के लोगों से 9 नवंबर को वर्चुअली जुड़ने वाले हैं. इस क्रम में उनका अपने संसदीय से रुबरु होने का 15 दिन में दूसरा मौका है. जब वह कई लाभार्थियों से भी बात करेंगे. इसके अलावा पीएम 615 करोड़ रुपयों की 30 परियोजनाओं का भी उद्धघाटन करेंगे. इनमें 219 करोड़ की 16 और 395 करो़ड़ रुपए की 14 परियोजनाएं शामिल हैं. जिसकी जानकारी शनिवार को डीएम और मंडलायुक्त ने साझा रुप में आयुक्त कैंप कार्यालय में दी. उन्होंने बताया कि पीएम परियोजनाओं का शिलान्यास चुनाव आयोग की अनुमति मिलने के बाद ही करेंगे.

अधिकारियों ने आगे जानकारी दी कि सुबह 10.30 बजे से कार्यक्रम शुरू होगा जो अगले एक घंटे तक चलेगा. इसमें पीएम विकास परियोजनाओं की सौगात देने के बाद इन परियोनजाओं से होने वाले लाभ और विकास का तीन मिनट का वीडियो भी देखेंगे. इसके बाद वह योजना से जुड़े तीन लाभार्थियों से भी संवाद स्थापित करेंगे. जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के स्वागत भाषण के बाद से ही कार्यक्रम शुरू होगा. जिसे प्रधानमंत्री अपना वक्तव्य खत्म कर अंतिम रुप देंगे.

 

वाराणसी: सोमवार को किसान कल्याण केंद्र का वर्चुअली लोकार्पण करेंगे PM मोदी

 

डीएम ने बताया कि प्रधानमंत्री का वर्चुअल कार्यक्रम जिले में छह जगह आयोजित होगा. जिनमें कमिश्नरी सभागार, सर्किटहाउस, दशाश्वमेध घाट, शूलटंकेश्वर और बाबतपुर एयरपोर्ट शामिल है. इन जगहों पर शरीक होने के लिए प्रदेश सरकार के मंत्री, जनप्रतिनिधि सहित करीब 200 से 300 लोगों को आमंत्रण भेजा गया है. उन्होंने आगे बताया कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम एलईडी टीवी के जरिए भी देखा जा सकेगा. इसी बाबत जिले के प्रभारी और नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन शनिवार को ही बनारस पहुंचे हैं. वह रविवार को प्रशासन की तैयारियों का जायजा लेंगे.

 

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को वर्चुअली दो एरोब्रिज का करेंगे उद्धघाटन

 

इस कार्यक्रम के तहत जिन लोगों से पीएम मोदी बात करने वाले हैं उनमें पुराने शहर में चल रहे स्मार्ट सिटी से वार्डों के विकास और घाटों के सुंदरीकरण से जुड़े एक लाभार्थी, सिगरा स्टेडियम से एक खिलाड़ी और चांदपुर स्थित औद्योगिक स्थान के एक उद्यमी शामिल होंगे. जिनके नाम अभी प्रसतावित हैं, लेकिन पीएमओ की तरफ से अंतिम मोहर लगनी बाकी है.

CM योगी बोले- पराली जलाने पर किसानों के साथ पुलिस जुल्म या उत्पीड़न ना करें

CM योगी ने राज्य कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, दिवाली पर 15 लाख लोगों को बोनस

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें