वाराणसी: सोमवार को किसान कल्याण केंद्र का वर्चुअली लोकार्पण करेंगे PM मोदी

Smart News Team, Last updated: Sun, 8th Nov 2020, 4:18 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को जंसा में बनकर तैयार हुआ किसान कल्याण केन्द्र का वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए लोकार्पण करेंगे. इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मौजूद रहेंगे.
जंसा में बनकर तैयार बहुउद्देशीय किसान कल्याण केन्द्र.

वाराणसी. वाराणसी के जंसा में करोड़ो रुपए की लागत से बनकर तैयार हुआ बहुउद्देशीय किसान कल्याण केन्द्र का लोकार्पण सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के जरिए करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार पीएम नरेन्द्र मोदी सोमवार को वाराणसी की कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.

प्राविधिक सहायक अधिकारी अमरजीत पटेल ने कहा कि 0.80 करोड़ की लागत से बनकर तैयार इस केन्द्र में दो स्टोर रूम, दो ऑफिस, एक मीटिंग हाॅल बनाया गया है. अब इसका लोकार्पण होगा. उन्होंने बताया कि सालों पहले बने विभाग के स्टोर जर्जर होने के बाद एक साल से इसे बनाया जा रहा था. जो सितंबर 2020 में बनकर पूरी तरह से तैयार हुआ.

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को वर्चुअली दो एरोब्रिज का करेंगे उद्धघाटन

अमरजीत पटेल ने कहा कि बहुउद्देशीय बीज गोदाम और तकनीकी प्रचार प्रसार केन्द्र में एक ही छत के नीचे बीज का वितरण किसानों की टेनिंग गोष्ठी का आयोजन आदि सभी कार्य किए जाएंगे. आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये वाराणसी की कई विकास परियोजनाओं को लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इस वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे.

वाराणसी: दिनदहाड़े घर में धुसकर डकैती, नगदी समेत आभूषण और कपड़े ले उड़े चोर

पीएम मोदी के इस कार्यक्रम के ऐलान के बाद जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार वाराणसी में 9 हजार करोड़ रुपए की 135 परियोजनाएं निर्माणाधीन हैं. उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब तक वाराणसी के लिए 8,500 करोड़ रुपए की 157 परियोजनाओं का लोकार्पण कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि शहरों की पेयजल व्यवस्था को दुरूस्त करने के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी 12 गांवों में पेयजल योजनाएं बनीं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें