BHU गेट पर धरना दे रहे 5 छात्रों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, धरना स्थल खाली कराया

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Feb 2021, 10:07 AM IST
  • सभी संकायों को एक साथ खोलने के लिए सिंह द्वार पर धरना दे रहे 5 छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने धरनास्थल को भी खाली करा दिया है. आपको बता दें कि बीएचयू के सिंहद्वार पर छात्र पिछले पांच दिन से बीएचयू के सभी डिपार्टमेंट को एक साथ खोलने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे थे.
BHU गेट पर धरना दे रहे 5 छात्रों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, धरना स्थल खाली कराया

वाराणसी: बीएचयू में सभी संकायों को एक साथ खोलने के लिए सिंह द्वार पर धरना दे रहे 5 छात्र आशुतोष कुमार BA 2rd, सुमित BA 2nd, अनुपम शोध छात्र, पवन MA 2nd ईयर और अविनाश BA 2nd को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने धरनास्थल को भी खाली करा दिया है. आपको बता दें कि बीएचयू के सिंहद्वार पर छात्र पिछले पांच दिन से बीएचयू के सभी डिपार्टमेंट को एक साथ खोलने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे थे. मिली जानकारी के अनुसार बीएचयू गेट पर धरना दे रहे छात्र छात्राएं अपने गिरफ्तार साथियों को छुड़वाने के लिए लंका थाना का घेराव किया जमकर लगाए मुर्दाबाद के नारे. 

छात्रों का कहना है कि स्नातक एवं स्नातकोत्तर कक्षाओं के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की 'ऑनलाइन और ऑफलाइन' कक्षाएं सोमवार से शुरू कर दी गईं, लेकिन प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के सिर्फ ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था है.

वाराणसी में अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना, पूछा- मां गंगा कब साफ होगी ?

गिरफ्तार साथियों को छुड़ाने के लिए लंका थाने का घेराव करने जाते छात्र छात्राएं

प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि वाराणसी समेत देश के अधिकांश स्कूल, कॉलेज एवं विश्वविद्यालय पुन: खोल दिये गये हैं, लेकिन यहां उनकी कक्षाएं आज भी ऑनलाइन संचलित हो रही हैं. इस वजह से उनकी पढ़ाई बुरी तरह से प्रभावित है और वो तनाव से गुजर रहे हैं. 

श्रमिकों के लंबित मामलों पर बोले सुनील भराला- जल्द निपटारा करेगी योगी सरकार

छात्रों को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस

ऐसे में बीएचयू प्रशासन को तत्काल ऑफलाइन कक्षाएं बहाल करनी चाहिए.सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय प्रशासन का ये कहना है कि, सरकार के कोविड दिशानिदेर्शों एवं एहतियाती उपायों का पालन करते हुए कक्षाएं आयोजित की जाएंगी. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जाएगा अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम

गिरफ्तारी से पहले छात्रों से धरनास्थल खाली कराती पुलिस

गौरतलब है कि करीब 11 माह गत 17 फरवरी से अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए छात्रावास पुन: खोल दिये गये थे जबकि सोमवार यानी 22 फरवरी से उनकी ऑनलाइन और ऑफलाइन कक्षाएं शुरू कर दी गई. उससे पहले कोरोना महामारी के कारण कक्षाएं बंद करनी पड़ी थीं.

गिरफ्तार छात्रों को लंका थाने लेजाया गया है, गिरफ्तार छात्रों का नाम आशुतोष , अविनाश, अनुपम, सुमित, पवन  जिन्हे हिरासत में लेकर लंका थाने में बैठाए गया है. 

आशुतोष , अविनाश, अनुपम, सुमित, पवन हिरासत में लेकर लंका थाने में बैठाए गए छात्र 
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें