वाराणसी: PM आवास योजना के लिए रास्ता साफ, पुलिस ने सुलझाया 40 साल पुराना विवाद

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 06:36 PM IST
  • एसओ सतीश कुमार सिंह ने मामले को लेकर पहल की जिसके बाद परमन्दापुर गांव में दोनों पक्षों के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने के लिये सम्भ्रांत नागरिकों के बीच शिवशक्ति अनाथ आश्रम के महंत के नेतृत्व में पंचायत हुई. अब इस विवाद के खत्म होने के बाद वनवासियों के लिए प्रधानमंत्री आवास के निर्माण का रास्ता भी साफ हो गया है.
40 साल बाद सुलझा जमीन विवाद (प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी. सोमवार दोपहर को रामेश्वर के जंसा थाना के परमन्दापुर गांव में 40 वर्षों से चल रहा विवाद में सम्भ्रांत नागरिकों व पुलिस के बीच सुलझ गया. बताया जा रहा है कि वनवासियों और यादवों के बीच जमीन विवाद के कारण प्रधानमंत्री आवास योजना का काम रुका हुआ था. अब इस विवाद के खत्म होने के बाद वनवासियों के लिए प्रधानमंत्री आवास के निर्माण का रास्ता भी साफ हो गया. इस विवाद को खत्म करने में स्थानीय पुलिस का अहम योगदान है. 

जैसे की जानकारी मिली है कि सोमवार को जंसा थाना के एसओ सतीश कुमार सिंह ने मामले को लेकर पहल की जिसके बाद परमन्दापुर गांव में दोनों पक्षों के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने के लिये सम्भ्रांत नागरिकों के बीच शिवशक्ति अनाथ आश्रम के महंत के नेतृत्व में पंचायत हुई. पंचायत में फैसला हुआ कि दूसरा पक्ष वनवासियों के लिए जमीन को छोड़ेगा जिसके लिए दूसरा पक्ष राजी हो गया. विवाद खत्म होने के बाद वनवासी बसंत लाल, शकुंतला वनवासी समेत अन्य वनवासियों के प्रधानमंत्री आवास निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. 

वाराणसी: घर के सामने चेन स्नेचिंग कर भागा बदमाश, CCTV में कैद, केस दर्ज

आपको बता दें कि इस जमीन को लेकर 1982 से विवाद चल रहा था. इससे पहले भी कई बार एसडीएम गांव में जा चुके है दोनो पक्षों में कोई भी बात मनाने को तैयार नहीं था जिसके बाद विवाद को अदालत में लेकर जाना पड़ गया था. दोनों पक्षो के बीच 40 साल से चल रहा विवाद खत्म होने पर गाँव के लोग खुश हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें