नकली शराब बनाने और स्टॉक जमा करने पर पुलिस की सख्ती, होगा मुकदमा दर्ज

Smart News Team, Last updated: Sun, 21st Mar 2021, 2:45 PM IST
  • वाराणसी में आगामी पंचायत चुनाव से पहले ही पुलिस ने घर में नकली शराब बनाने और उनका स्टॉक जमा करने वालों के खिलाफ एक्शन लेने का फैसला किया है. नकली शराब जमा करने वालों के खिलाफ अनेक धाराओं के तहत मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा.
नकली शराब (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी में आगामी पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस भी एक्शन में आ गई है. खासकर पुलिस ने घर में नकली शराब बनाने और उनका स्टॉक जमा करने वालों के खिलाफ एक्शन लेने का फैसला किया है. पुलिस ने बताया है कि नकली शराब बनाने और उनका स्टॉक जमा करने वालों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा. इतना ही नहीं, गैंगस्टर भी लगाया जाएगा. वहीं, दूसरी और मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने भी पत्र के माध्यम से पुलिस और आबकारी विभाग को ऐसे लोगों पर नजर रखने व कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

बताया जा रहा है कि जैसे-जैसे वाराणसी में चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, प्रशासन भी सतर्कता बरतते हुए दिखाई दे रहा है. चुनावी सरगर्मी बढ़ते ही जिला पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य के संभावित प्रत्याशी सक्रिय हो गए हैं. वह गांवों में लगातार बैठक कर रहे हैं. इसके साथ ही गांव में अड़ी और दावत भी शुरू हो गई है. चुनाव के दिनों में ज्यादातर लोग शराब पार्टी करते हुए नजर आते हैं. इतना ही नहीं, इस दौरान कुछ लोग चोरी-छिपे नकली शराब भी बनाना शुरू कर देते हैं.

पत्नी से विवाद के बाद पति ने दिखाया कट्टा तो बेटे ने उठा लिया ये कदम

ऐसे मामले पर संज्ञान लेते हुए मंडलायुक्त ने डीएम के जरिए जिला आबकारी अधिकारी को पत्र भेजकर जरूरी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि जिले में कहीं भी नकली शराब न बनाई जाए. मामले को लेकर ही आबकारी इंस्पेक्टर व सिपाहियों को अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करने के भी आदेश दिये गए हैं.

बदल रहा है बनारस का रूप, सड़कों पर घूमते हुए होगा यूरोपिय शहरों का एहसास

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें