वाराणसी : लंका और तरना के बीच लाइट मेट्रो चलाने की तैयारी

Smart News Team, Last updated: 09/02/2021 04:49 PM IST
  • प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के दो दिवसीय निरीक्षण दौरे के दौरान पहले चरण के लाइट मेट्रो प्लान को सिद्धांत मंजूरी प्रदान कर दी है. पहले चरण में वाराणसी के लंका और तरना के बीच लाइट मेट्रो चलाने की तैयारी की जा रही है.
लाइट मेट्रो (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाराणसी : पहले चरण के लाइट मेट्रो प्लान को सैद्धांतिक मंजूरी मिलने के बाद कंप्रिहेंसिव मोबिलिटी प्लान को लागू करते हुए वाराणसी विकास प्राधिकरण ने काशी में लंका से तरना के बीच लाइट मेट्रो संचालित कर दें की दिशा में कदम आगे बढ़ा दिया है.

इस क्रम में शासन की ओर से नए सिरे से मांगे गए प्लान को तैयार करते हुए वाराणसी विकास प्राधिकरण ने पहले चरण में 13 किलोमीटर के रूट का डीपीआर तैयार करने का निर्णय लिया है. वीडीए की ओर से लंका से तरना तक लाइट मेट्रो चलाने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है. यह पूरा प्लान शासन की निगरानी में तैयार किया जा रहा है. 

वाराणसी : काशी को 5 थानों व 30 नई चौकियों की मिली सौगात

इसको लेकर इसी सप्ताह शासन की टीम काशी आकर पुराने सर्वे और रिपोर्ट के आधार पर नया प्लान तैयार करेगी. सूत्रों की माने तो लाइट मेट्रो परियोजना में प्रति किलोमीटर 100 से 125 करोड़ रुपए खर्च का आकलन करते हुए पूरी परियोजना में 1500 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान लगाया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें