राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय यात्रा पर 14 मार्च को पहुंचेंगे वाराणसी

Smart News Team, Last updated: 04/03/2021 09:02 AM IST
  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की  अगवानी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. बाबतपुर एयरपोर्ट से राष्ट्रपति हेलीकॉप्टर से सीधे सोनभद्र रवाना हो जाएंगे वहां कार्यक्रम में भाग लेंगे. दोपहर बाद वह वापस काशी को लौट आएंगे.
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय यात्रा पर 14 मार्च को पहुंचेंगे वाराणसी

वाराणसी: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिन के दौरे पर 14 मार्च को बनारस पहुंच रहे हैं.14 को सुबह वह विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. यहां उनकी अगवानी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे बाबतपुर एयरपोर्ट से राष्ट्रपति हेलीकॉप्टर से सीधे सोनभद्र रवाना हो जाएंगे वहां कार्यक्रम में भाग लेंगे. दोपहर बाद वह वापस काशी को लौट आएंगे. इसके साथ ही काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन और गंगा आरती में भी भाग लेंगे. 

यहां से शाम को वह दशाश्वमेध घाट पर होने वाली दैनिक गंगा आरती में भाग लेंगे. राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से सूचना आने के बाद प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से बुधवार को यूपी आगमन की सूचना मिली है. जिसके तहत राष्ट्रपति 14 व 15 मार्च को काशी में रहेंगे.

वाराणसी: शादी का झांसा देकर युवती से करता रहा रेप, मामला दर्ज

 डीएम ने बताया कि उनके ठहरने के लिए बनारस रेल कारखाना के गेस्ट हाउस में व्यवस्था की जा रही है. 15 मार्च की सुबह काशी विश्वनाथ व काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन करने जाएंगे. इसके बाद यहां से दिल्ली लौट जाएंगे. डीएम ने बताया कि मिनट टू मिनट कार्यक्रम के लिए कार्यालय में जिला प्रशासन से सूचनाएं मांगी गयी है. जिसके बाद आगमन और प्रस्थान सहित विभिन्न कार्यक्रमों की सूचना जारी की जाएगी.

यूपी में हर रोज कोई न कोई परिवार न्याय के लिए चीख रहा है: प्रियंका गांधी

गौरतलब है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पीछले साल भी ठीक इसी समय 14 और 15 मार्च को बनारस के दौरे पर आए थे. जिसमें 15 मार्च को उन्होंने सोनभद्र में आरएसएस के एक कार्यक्रम में शिरकत की थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें