राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे,स्वागत में गवर्नर समेत कई मौजूद

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Mar 2021, 3:20 PM IST
  • देश के राष्ट्रपति आज वायुसेना के विशेष विमान से वाराणसी पहुंचे. राष्ट्रपति आगमन से पहले पूरे शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. राष्ट्रपति यहां अपने परिवार के साथ पहुंचे. राष्ट्रपति यहां तीन दिन तक पूर्वांचल के विभिन्न हिस्सों में भी जाएंगे.
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे,स्वागत में गवर्नर समेत कई मौजूद

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में शनिवार को राष्ट्रपति आगमन को लेकर पूरे शहर में चौकसी बढ़ा दी गई इसी बीच राष्ट्रपति वायुसेना के एक विशेष विमान से वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के वाराणसी पहुंचने से पहले सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. सभी तैयारियों का फाइनल जायजा लेने के लिए आलाधिकारियों ने घाट पर पहुंच के मुआयना किया. राष्ट्रपति आगमन के इस कार्यक्रम में लोगों की भीड़ सामान्य होगी.

वाराणसी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन से पहले महामहिम राज्यपाल महोदया आनंदीबेन पटेल कार्यक्रम स्थल पर पहुंची. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का हेलीकॉप्टर तकरीबन 1:35 मिनट पर वाराणसी पहुंचा, जहां उनकी आगवानी वहां पहले से मौजूद उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने की.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे, स्वागत में गवर्नर समेत कई मौजूद

राष्ट्रपति के आगमन से पहले वाराणसी एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश सरकार के विभिन्न मंत्रियों में से मंत्री रविंद्र जयसवाल,महापौर मृदुला जयसवाल, सतुआ बाबा ,मछलीशहर सांसद बीपी सरोज, पिंडरा विधायक डा अवधेश सिंह,मीडिया प्रभारी शैलेश पांडे, सहित पुलिस विभाग के आला अधिकारी पहुंचे. मंत्रियो के एयरपोर्ट पहुंचने के दौरान एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था और चौकसी बढ़ा दी गई.

राष्ट्रपति आगमन की तैयारियां

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज वाराणसी पहुंच कर अगले तीन दिनों तक पूर्वांचल में ही रहेंगे. सबसे पहले वह अपने परिवार के साथ वाराणसी पहुंचकर काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने के बाद गंगा आरती में भाग लेंगे. वह सपरिवार बरेका गेस्ट हाउस में ठहरेंगे. वह 14 मार्च यानी रविवार को सोनभद्र के बभनी ब्लॉक में कारीडाड़ चपचपकी स्थित सेवाकुंज आश्रम भी जाएंगे. यहां पर कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद मिर्जापुर स्थित विंध्यवासिनी मंदिर में दर्शन-पूजन करने भी जाएंगे. राष्ट्रपति 15 मार्च को वाराणसी में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद दिल्ली लौट जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें