काशी विश्वनाथ मंदिर में आज सुबह 9 से शाम 4 बजे तक बंद रहेगा श्रद्धालुओं का दर्शन-पूजन

Sumit Rajak, Last updated: Mon, 13th Dec 2021, 8:38 AM IST
  • वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र में रहेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमगन के मद्देनजर सुरक्षा के लिहाज से काशी विश्वनाथ मंदिर में सुबह 9 बजे से आम श्रद्धालुओं का मंदिर में दर्शन-पूजन बंद हो जाएगा. शाम चार बजे प्रधानमंत्री के धाम परिसर से निकलने के बाद आम लोगों के दर्शन-पूजन आदि के लिए मंदिर खोल दिया जाएगा. इसके बाद श्रद्धालु अपने आराध्य देव के दर्शन पूजन कर पाएंगे.
 काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे PM मोदी,

वाराणसी. काशी विश्वनाथ मंदिर में आज श्रद्धालु दर्शन पूजन नहीं कर सकेंगे. दरअसल, वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र में रहेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आमगन के मद्देनजर सुरक्षा के लिहाज से काशी विश्वनाथ मंदिर में सुबह 9 बजे से आम श्रद्धालुओं का मंदिर में दर्शन-पूजन बंद हो जाएगा. सुबह 9 से 10 बजे तक मंदिर के लोकार्पण कार्यक्रम में पहुंचने वाले अतिथियों और गणमान्य लोगों को दर्शन पूजन कराया जाएगा. 

सुबह 10 बजे के बाद मंदिर में पूरी तरह से दर्शन-पूजन बंद हो जाएगा. मंदिर के अंदर की होने वाली आरती आदि कार्य जारी रहेंगे.दोपहर तीन से चार बजे तक दोबारा वीआईपी के दर्शन-पूजन के लिए मंदिर खोला जाएगा. शाम चार बजे प्रधानमंत्री के धाम परिसर से निकलने के बाद आम लोगों के दर्शन-पूजन आदि के लिए मंदिर खोल दिया जाएगा. दर्शनार्थी दर्शन-पूजन के साथ ही काशी विश्वनाथ धाम को भी निहार सकेंगे.

ऐसा होगा काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी किया वीडियो

वाराणसी के सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी13 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचेंगे पीएम नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. वीवीआईपी और वीआईपी सुरक्षा को लेकर पहले से ही जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने बताया कि पीएम और अन्य वीवीआईपी की सुरक्षा के मद्देनजर आम श्रद्धालुओं के लिए दर्शन पूजन पर सुबह 9 बजे से शाम 4  बजे तक रोक रहेगी. इसके बाद श्रद्धालु अपने आराध्य देव के दर्शन पूजन कर पाएंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें