PM मोदी ने संसदीय क्षेत्र में किया जनसंवाद, वाराणसी की 3 महिलाओं से हुई बात

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Jul 2021, 1:40 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की तीन महिलाएं जो डीजी बुनाई की लाभार्थी हैं. वे गुरुवार के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक वर्चुअल कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी से बातचीत किया. बातचीत के दौरान पीएम ने महिलाओं से उनके हस्तशिल्प कला के बारे में बातचीत किया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वर्चुअल तरीके से बातचीत करने वाली तीनों महिला. (फाइल फोटो)

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार के दिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के तीन महिलाओं से वर्चुअल तरीके से संवाद किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी की रहने वाली दीक्षा सिंह, यासीन बानो और अनुपमा दुबे से बातचीत किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने दीक्षा सिंह पेशे से एक डिजाइनर हैं. वही यासीन बानो आर्टिसिजन है. इसके अलावा अनुपमा दुबे जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत किया. वह पेशे से बुटीक चलाती हैं. ये तीनों महिला डीजी बुनाई की लाभार्थी है. यह वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन कमिश्नरी एनआईसी सभागार में हुआ. इस दौरान तीनों महिलाओं के अलावा कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत के दौरान तीनों महिलाओं ने अपने कामों को प्रधानमंत्री को वर्चुअल तरीके से दिखाया. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं से इसके माध्यम से होने वाली आय और इस काम में खर्च होने वाले समय की भी जानकारी लिया. अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों महिलाओं को पारंपरिक कलाओं और कौशल को डिजिटल माध्यम से बेहतर बनाने पर शुभकामनाएं दी.

IIT BHU की बड़ी खोज, बनाया निकल फ्री सर्जिकल ग्रेड स्टेनलेस स्टील, जानें खासियत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने वाली अनुपमा हाथों से होने वाली बुनाई को डीजी बुनाई के माध्यम से बना कर मार्केट में बेचती हैं. अनुपमा दुबे ने साईं सेंटर से ट्रेनिंग लिया हुआ है. अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों महिलाओं को कहा कि आपके सामर्थ्य और कौशल से ही देश आत्मनिर्भर बनेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें