सारनाथ के लहुराबीर चौराहा से गुजरा PM मोदी का काफिला, हर हर महादेव के नारे से गूंजा इलाका

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 13th Dec 2021, 2:51 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का काफिला सारनाथ के लहुराबीर चौराहा से गुजरा. इस दौरान पूरा इलाका हर हर महादेव के जयकारे से गूंज उठा. वहां से प्रधानमंत्री का काफिला मैदागिन की ओर निकल गया.
प्रधानमंत्री का काफिला लहुराबीर चौराहा से मैदागिन की ओर निकल गया.

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का काफिला लहुराबीर चौराहा से निकला. इस दौरान स्थानीय लोगों ने हर हर महादेव का उद्घोष कर प्रधानमंत्री का अभिवादन किया. वहां से प्रधानमंत्री का काफिला मैदागिन की ओर निकल गया. इससे पहले पुलिस प्रशासन ने तकरीबन आधे घंटे तक लहुराबीर चौराहे पर लोगों का आवागमन रोक दिया. स्थानीय लोग प्रधानमंत्री के दीदार के लिए रोड पर जमे रहे.

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले से तकरीबन दस मिनट पहले आने वाली स्कॉर्ट टीम की एक गाड़ी हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बची. सभी गाड़ियों के गुजरने के बाद ही वह वाहन वहां से निकल पाया. बताया जा रहा है कि लहुराबीर चौराहे पर मैदागिन की ओर जाने वाले रास्ते पर निर्माण कार्य को छिपाने के उद्देश्य से हरे रंग के तिरपाल से ढका गया था. प्रधानमंत्री के काफिले से लगभग 15 मिनट पहले स्कॉर्ट की गाड़ी तेज गति से गुजरी. दूसरे नंबर का वाहन तेज गति होने की वजह से अनियंत्रित हो गई. चालक की मुस्तैदी से वाहन तिरपाल से टकराने से बच गई.

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर उद्घाटन से पहले खिड़किया घाट पहुंचे पीएम मोदी, गंगा को किया प्रणाम

बताते चलें कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी खिड़किया घाट पहुंचे. प्रधानमंत्री ने वहां घाट निर्माण संबंधी कार्य को देखा. खिड़किया घाट पर तकरीबन 14 मिनट रूकने के बाद प्रधानमंत्री अलकनन्दा क्रूज से आगे ललिता घाट के लिए निकल गए. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. इस दौरान घाटों पर लोगों का उत्साह चरम पर था. आसपास का पूरा माहौल हर हर महादेव के उद्घोष से गूंजता रहा. वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर राजघाट पुल पर साढ़े दस बजे से ही आवागमन को बंद कर दिया गया. इस वजह से आने-जाने वाले लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें