25 को वाराणसी आ रहे PM मोदी, इन योजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 8th Oct 2021, 12:10 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं. इस दौरे के दौरान पीएम मोदी कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर सकते हैं. दौरे को लेकर वाराणसी जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है.
25 को वाराणसी आ रहे PM मोदी, इन योजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण (फाइल फोटो)

वाराणसी. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर प्रदेश में अब हर पार्टी के शीर्ष नेताओं के दौरे तेज हो गए हैं. वहीं, दीवाली से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरे के दौरान पीएम मोदी कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर वाराणसी को बड़ी सौगात दे सकते हैं. इस दौरे में पीएम मोदी द्वारा जिन योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण होना है उनकी तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन अभी से जुट गया है.

योजनाओं के सत्यापन को लेकर मजिस्ट्रेट तैनात

जिला प्रशासन ने पीएम मोदी द्वारा की जाने वाली योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास की सूची तैयार की जा रही है. इन योजनाओं के भौतिक सत्यापन के लिए जिला प्रशासन ने मजिस्ट्रेट की तैनाती की है. सत्यापन के बाद सूची पीएमओ भेजी जाएगी, जहां से संस्तुति के बाद सूची फाइनल होगी.

संस्कृत व्याकरण ग्रंथ का योगी ने विमोचन किया, संस्कृति संसद नवंबर में, मुख्यमंत्री को न्योता

इन योजनाओं का करेंगे शिलान्यास और लोकार्पण

इस दौरे में पीएम मोदी वाराणसी में करीब तीन हजार करोड़ रुपये के परियोजनाओं की सौगात देंगे. पीएम मोदी अपने दौरे में राष्ट्रीय राजमार्ग 56 सुल्तानपुर से वाराणसी खंड, राष्ट्रीय राजमार्ग 233 घाघरा ब्रिज से वाराणसी खंड, राष्ट्रीय राजमार्ग 29 वाराणसी गोरखपुर,  रिंग रोड-2 का पैकेज -1, बीएचयू में 160 आवासीय भवन, सर्किट हाउस और बेनियाबाग में भूमिगत पार्किंग, गोदौलिया से दशाश्वमेध घाट के बीच सड़क का सौंदर्यीकरण, 10 एमएलडी क्षमता का रामनगर में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट और गंगा गोमती के संगम तट पर स्थित कैथी घाट योजनाओं को शुभारंभ कर सकते हैं.

वाराणसी: सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 7 लाख, आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

इससे पहले 15 जुलाई को अपने दौरे में पीएम मोदी ने 15 सौ करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया था. वहीं, पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए भाजपा संगठन भी कई कार्यक्रम आयोजित कर सकता है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें