बुनकरों के विरोध को मिला प्रियंका और अखिलेश का साथ, यूपी सरकार पर साधा निशाना

Smart News Team, Last updated: 03/09/2020 07:18 AM IST
  • वाराणसी में बुनकरों की हड़ताल को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी सरकरा पर निशाना साधा है. बनारस में बुनकर बुधवार को सड़क पर उतरे और मानव श्रृंखला बनाकर बिजली के बढ़े दामों के खिलाफ विरोध जताया. 
वाराणसी में बुनकरों की हड़ताल को मिला प्रियंका और अखिलेश यादव का साथ.

वाराणसी. बिजली के फिक्स चार्ज की मांग को बनारस के बुनकरों हड़तार पर बैठे हैं. बुनकरों की मांग को लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनका साथ दिया है. दोनों पार्टियों के दिग्गजों ने फेसबुक और ट्वीटर पर पोस्ट शेयर करते हुए यूपी सरकार पर निशाना है. बनारस में हड़ताल के दूसरे दिन बुधवार को पावरलूम के लोग खामोश रहे. बुनकर अपने प्रदर्शन को लेकर सड़क पर उतरे और मानव श्रृंखला बनाकर विरोध दिखाया.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने फेसबुक पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि वाराणसी समेत पूरे यूपी के बुनकर इस समय भयानक संकट से गुजर रहे हैं. सरकार ने बिजली के मुद्दे पर किसी की भी बात नहीं सुनी है और लॉकडाउन के कारण उभरे संकट में भी कोई मदद नहीं की है. अपनी कला और योग्यता के जरिए पूरी दुनिया में यूपी का नाम रौशन करने वाले बुनकर आज हड़ताल पर बैठे हैं. सरकार को बुनकरों की बात सुननी चाहिए.  

वाराणसी पुलिस में बड़ा एक्शन, 1 एसएचओ, 3 दारोगा लाइन हाजिर

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बुनकर परेशान, सरकार अंजान. वहीं पहले सपा ने स्थानीय स्तर पर बुनकरों की मांग का समर्थन करते हुए हड़ताल का समर्थन किया था.  

UP: बेसिक शिक्षा में राज्य अध्यापक पुरस्कार लिस्ट जारी, 73 टीचर्स होंगे सम्मानित

जानकारी के लिए बता दें कि यूपी में बिजली के रेटों को रिवाइव किया गया है जिसके बाद बुनकरों समेत कई छोटे कारीगरों पर भारी असर पड़ सकता है. वहीं बुनकरों का कहना है कि लॉकडाउन के कारण कारोबार में पहले ही बदहाली है अब उसमें बिजली का भारी बिल कैसे चुकाया जाएगा. जिस तरह पहले बुनकरों से फिक्स चार्ज लिया जाता था उसी तरह से अब भी लिया जाए. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें