अंतिम समय में प्रियंका गांधी की कांग्रेस प्रतिज्ञा रैली का नाम बदलकर किसान न्याय रैली

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 9th Oct 2021, 1:11 PM IST
  • कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के वाराणसी दौरे से पहले प्रतिज्ञा रैली का नाम बदलकर किसान न्याय रैली रख दिया गया है. सूत्रों की माने तो कांग्रेस ने अपनी रैली का नाम हाल ही में हुए लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर किया है.
अंतिम समय में बदला प्रियंका गांधी के प्रतिज्ञा रैली का नाम, अब होगा किसान न्याय रैली

वाराणसी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के वाराणसी के दौरे से पहले प्रतिज्ञा रैली का नाम बदल दिया गया है. कांग्रेस प्रतिज्ञा रैली का नाम बदलकर किसान न्याय रैली रखा गया है. सूत्रों की माने तो कांग्रेस ने अपनी रैली का नाम बदलकर किसान न्याय रैली लखीमपुर खीरी हिंसा के चलते किया है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में पार्टी को और मजबूत करने के लिए भी कांग्रेस ने अपनी रैली का नाम बदला है. इतना ही नहीं कांग्रेस इस रैली के माध्यम से यूपी सरकार पर लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपियों को सख्त कार्रवाई का दबाव भी बनाएंगी. 

जानकारी के अनुसार प्रियंका गांधी की वाराणसी के रोहनिया में प्रतिज्ञा रैली होनी है. जिसका नाम बदलकर अब किसान न्याय रैली रख दिया गया है. राजनीतिक विशेषज्ञों की माने तो कांग्रेस इस रैली के माध्यम से किसानों को अपने पक्ष में करने के किए कर रही है. जिससे आगामी विधानसभा चुनाव में मेजोरिटी के साथ जीत सके. वहीं विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा मुद्दा मिल गया है. वहीं इस मामले में प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने संघर्ष किया और हर बार योगी सरकार को बैकफुट पर धकेलती हुई दिखाई दी. 

वाराणसी में ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ सुबह-ए-बनारस क्लब का विरोध प्रदर्शन

इतना ही नहीं विशेषज्ञों का कहना है कि यूपी राजनीति में विपक्ष में कई चेहरे है, अखिलेश यादव,मायावती. इनके होने के बावजूद प्रियंका गांधी इस समय यूपी में काफी सक्रिय दिख रही है. वह चाहे हाथरस, उन्नाव हो या लखीमपुर सभी जगह पर वह काफी सक्रिय दिखाई दी. इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने यूपी चुनाव 2022 में कांग्रेस ही सबसे मजबूत विकल्प के रूप में जनता में सीधा संदेश ले जाने में लगी हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें