किसान आंदोलन से प्रभावित रेल यात्रियों को वापस मिलेंगे टिकट के पैसे, करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: Thu, 28th Jan 2021, 9:46 AM IST
नई दिल्ली की सीमाओं ( टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर, सिंघू बॉर्डर) से 26 जनवरी को हुई किसानों की टैक्ट्रर रैली के दौरान हिंसा होने के कारण कई लोगों की रेल यात्रा प्रभावित हुई. इन लोगों को उत्तर रेलवे टिकट के पैसे वापस करेगा.
किसान आंदोलन से प्रभावित रेल यात्रियों को वापस मिलेंगे टिकट के पैसे, करें आवेदन (सांकेतिक फोटो )

वाराणसी. नई दिल्ली की सीमाओं ( टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर, सिंघू बॉर्डर) से 26 जनवरी को हुई किसानों की टैक्ट्रर रैली के दौरान हिंसा होने के कारण कई लोगों की रेल यात्रा प्रभावित हुई. इन लोगों को उत्तर रेलवे टिकट के पूरे पैसे वापस करेगा. 

रेलवे ने ऐसे यात्रियों को रिफंड के लिए आवेदन करने के लिए कहा है. मंगलवार को आंदोलनकारी किसानों की टैक्ट्रर परेड के दौरान कई जगह हिंसा हुई. जिस कारण कि कई ट्रेन यात्री रेलवे स्टेशन नहीं पहुंच सके. 

किसान रैली से बिगड़ी रेल व्यवस्था, वाराणसी से गुजरने वाली रेल भी हुई प्रभावित

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिन से लेकर रात के नौ बजे के बीच नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, निजामुद्दीन, आनंद विहार टर्मिनस, सफदरजंग और सराय रोहिल्ला स्टेशनों से दूसरे शहरों के लिए छूटने वाली ट्रेनों के प्रभावित यात्रियों को टिकट के पूरे पैसे वापस करेगा. इस दौरान वाराणसी से नई दिल्ली के बीच चलने वाली शिवगंगा सुपरफास्ट, नई दिल्ली-राजगीर हमसफर, श्रमजीवी एक्सप्रेस और स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस रात नौ बजे के पहले नई दिल्ली से चली थीं.  उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि जिन यात्रियों ने बुंकिग कराई थी वो हिंसा के कारण सफ़र नहीं कर सके. इसलिए इन्हें किराया वापस किया जाएगा. 

किसानों के समर्थन में निकालनी थी तिरंगा यात्रा, यूपी पुलिस ने नजरबंद किए कई नेता

आपको बता दें कि इन ट्रनों में डेढ़ हजार लोगों की बुंकिग थी. एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि नई दिल्ली से 26 जनवरी की शाम चलकर 27 जनवरी की सुबह शिवगंगा एक्सप्रेस मंडुवाडीह पहुंची. जिससे कि कुल 964 यात्री आए. इस ट्रेन में इनके अलावा करीब दो दर्जन यात्रियों की भी बुंकिग थी जो कि बनारस नहीं आ सके. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें