बीमारी और आर्थिक तंगी से तंग होकर युवक ने किया सुसाइड, पुलिस जांच में जुटी

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Sat, 2nd Oct 2021, 12:55 PM IST
वाराणसी के हुकुलगंज में 26 साल के रवि विश्वकर्मा नाम के एक युवक ने अपने मकान के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी है. वो बीमारी के कारण अवसाद में ग्रसित था.
वाराणसी में युवक ने किया सुसाइड(फाइल फोटो)

वाराणसीः अवसाद लोगों पर इस कदर हावी होता जा रहा है कि लोग सुसाइड तक कर ले रहें हैं. इसी तरह का एक मामला शुक्रवार की रात वाराणसी में लालपुर-पाण्डेयपुर थाना क्षेत्र के हुकुलगंज में हुआ है. हुकुलगंज में 26 साल के रवि विश्वकर्मा नाम को एक युवक ने अपने मकान के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी है. घटना के बाद पत्नी और परिवार वालों का रो- रो कर बुरा हाल हो गया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को बुलाकर आवश्यक कार्यवाही करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

योगी सरकार ने गुंडों को हिरासत में भेजा, पिछली सरकारें करती थी हिफाजत- मुख्तार अब्बास नकवी

 

बिमार था युवक 

मृतक रवि विश्वकर्मा के परिवार वालों के मुताबिक युवक काफी समय से बीमारी से ग्रसित था और आर्थिक तंगी से भी जुझ रहा था. इसके चलते वो लंबे समय से अवसाद में चल रहा था. मृतक रवि विश्वकर्मा की पत्नी ने बताया कि रवि शुक्रवार की रात खाना खाकर अपने कमरे में सोने चला गया था. उन्होंने बताया कि दूसरे दिन शनिवार सुबह देर तक नहीं जगा तब मृतक की पत्नी कमरे में गई. उन्होंने देखा कि कमरे में युवक फांसी पर लटका हुआ है. दर्दनाक नजारा देख कर युवक की पत्नी शोर मचाते हुए कमरे से बाहर आ गई. किसी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची लालपुर-पाण्डेयपुर थाना क्षेत्र के पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को बुलाकर आवश्यक कार्यवाही करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

10 अक्टूबर से प्रियंका गांधी करेगी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के प्रचार की शुरुआत

वाराणसी: आयुध निर्माणियों को ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड में बदलने पर विरोध, BLW मजदूर संघ ने मनाया काला दिवस

अवसाद के कारण आत्महत्या करने का ये नया मामला नहीं हैं. इससे पहले भी कई लोगों ने अवसाद से ग्रसित होकर सुसाइड कर चुके हैं. लोग कभी लंबे समय के बिमारी के कारण अवसाद का शिकार हो जाते हैं. कभी बेरोजगारी लोगों को अवसाद में घेर ले लेती है और कभी कोई और मुद्दों से लोग अवसाद के चंगुल में फंस कर सुसाइड कर लेते हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें