वाराणसी में आसानी से मिलेगा रेमडेसिविर इजेक्शन, जानें कहां और क्या कागज करें जमा

Smart News Team, Last updated: Fri, 14th May 2021, 10:50 AM IST
  • वाराणसी में रेमडेसिविर इनेक्शन को कोरोना संक्रमित के परिजन कलेक्ट्रेट स्थित राफयल क्लब से ले सकते है. जिसके लिए उन्हें मरीज का डॉक्टर द्वारा लिखा हुआ डिस्क्रिप्शन, पहचान पत्र लेकर जाना होगा.
वाराणसी में रायफल क्लब से रेमडेसिविर इंजेक्शन 14 मई से मिला हुआ शुरू

वाराणसी. वाराणसी में जैसे जैसे कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है वैसे वैसे असप्तालों में स्वास्थ्य सुविधाएं फेल होती दिख रही है. वही कोरोना संक्रमितों के लिए कारगर मानी जाने वाली रेमडेसिवीर इंजेक्शन का मिलना भी मुश्किल हो गया है, लेकिन अब कोरोना संक्रमितों के परिजनों को इसकी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. क्योंकि अब रेमडेसिवीर इंजेक्शन को जिलाधिकारी कार्यालय के पास स्थित रायफल क्लब से लिया जा सकता है. जिसके बारे में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जानकारी दी. 

वही इस दौरान बनारस के डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि जिले में रेमडेसिवीर इंजेक्शन अब पर्याप्त मात्रा में मौजूद हैं. जिसे आसानी से कोरोना संक्रमितों को मिल सकेगा. जिसके लिए रायफल क्लब में एक काउंटर बनाया गया है. जिसकी जिम्मेदारी रेडक्रॉस सोसाइटी को सौंपी गई है. वही इसकी देख रेख के लिए निबंध विभाग के उप निबंधक डॉ राजकरन के साथ दो लिपिक की तैनाती की गई हैं. वही जिलाधिकारी ने आगे बताया कि रायफल क्लब में 14 मई से अगले आदेश तक रेमडेसिवीर इंजेक्शन दिया जाएगा. 

कोरोना महामारी में छोड़ा सदियों पुराना रिवाज, ईसाई समाज अब अस्थिकलश को कर रहा दफन

वही रेमडेसिवीर इंजेक्शन को लेने के लिए कोरोना संक्रमित के परिजनों को डॉक्टर द्वारा लिखा हुआ डिस्क्रिप्शन लेकर पहुंचना होगा. इसके साथ ही परिजन को मरीज का कोई प्रमाण पत्र साथ लेकर आना होगा, जैसे आधार कार्ड या वोटर आईडी कार्ड. इतना ही नहीं इसकी कालाबाजारी नहीं हो इसके लिए प्रशासन ने मरीज को एक बार में केवल 3 इंजेक्शन और अधिकतम 6 वॉयल ही देना निर्धारित क्या है. साथ ही जिला प्रशासन ने इसका रेट भी तय कर दिया है. जिसके अनुसार प्रति वॉयल इंजेक्शन की कीमत 1800 रुपए रखी गई है.

कोरोना के बीच ब्लैक फंगस का कहर, यूपी में अब तक 73 मरीजों की पहचान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें